scriptसंबल के हितग्राहियों को सीएम चौहान ने दी राशि | CM Chauhan gave money from Sambal's beneficiaries | Patrika News

संबल के हितग्राहियों को सीएम चौहान ने दी राशि

locationरायसेनPublished: Sep 23, 2020 11:27:01 pm

जिले के 200 हितग्राहियों के खाते में चार करोड़ 32 लाख रुपए की राशि जमा

संबल के हितग्राहियों को सीएम चौहान ने दी राशि

संबल के हितग्राहियों को सीएम चौहान ने दी राशि

रायसेन. गरीब कल्याण सप्ताह के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना में हितग्राहियों के खाते में अनुगृह सहायता राशि ऑनलाइन जमा की गई। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने सांची निवासी साधना बाई से भी संवाद किया। साधना बाई ने बताया कि टीबी की बीमारी के कारण उनके पति का निधन हो गया है। संबल योजना से दो लाख रुपए की जो राशि मिली है उससे कुछ काम-काज शुरू करेगी और बेटियों को पढ़ाएंगी।
सांची में सीईओ जिला पंचायत पीसी शर्मा सहित अन्य अधिकारियों और हितग्राहियों ने एलईडी स्क्रीन पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। सीईओ ने हितग्राही साधना बाई, लक्ष्मी बाई, राम बाई, शांति बाई, बहादुर सिंह, रुक्मिणि बाई, तरन सिंह, कैलाश, कला बाई, मुकेश कुमार तथा ललता बाई को दो-दो लाख रुपए की अनुगृह सहायता राशि एवं लीला बाई को चार लाख रुपए अनुग्रह सहायता राशि पत्र दिए।
जिले के 200 हितग्राहियों को 4 करोड़ 32 लाख रुपए अनुग्रह राशि वितरित की गई। इनमें सांची जनपद के तहत 45 हितग्राहियों को 102 लाख रुपए, सिलवानी जनपद के सात हितग्राहियों को 16 लाख, बाड़ी जनपद के तहत 34 हितग्राहियों को 68 लाख, औबेदुल्लागंज जनपद के तहत 50 हितग्राहियों को 106 लाख, बेगमगंज जनपद के १8 हितग्राहियों को 38 लाख, गैरतगंज जनपद के तहत 12 हितग्राहियों को 30 लाख तथा उदयपुरा जनपद के तहत 23 हितग्राहियों को 46 लाख रुपए की अनुग्रह सहायता राशि दी गई।

हितग्राहियों से मुख्यमंत्री चौहान ने किया संवाद
उदयपुरा. प्रदेश में इन दिनों कोरोना संक्रमण काल के कारण मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को नगर परिषद कार्यालय मेंं संबल योजना से जुड़े हितग्राहियों को उन्होंने संबोधित किया। साथ ही इस योजना से नगर के दो हितग्राहियों में ज्ञानवती बाई रघुवंशी एवं शोभा श्रीवास्तव के बैंक खाते कर्मकार कल्याण मंडल द्वारा प्रत्येक को दो लाख रुपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से जमा की जाएगी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और हितग्राहियों से सीधा संवाद किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष केशव पटेल, सीएमओ संजय दिक्षित, महेश असाठी, परषोत्तम लोधी, अमान सिंह, देवेंद्र राय, शंकर साहू सहित परिषद के कर्मचारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो