गैरतगंज में स्टेडियम और रायसेन में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की घोषणा

डॉ. प्रभुराम चौधरी के लिए वोट मांगने आए सीएम शिवराज और उमा भारती ने कांग्रेस पर जमकर किया प्रहार...

By: Shailendra Sharma

Published: 15 Sep 2020, 10:00 PM IST

रायसेन. उम्मीद थी कि कांग्रेस की सरकार गरीबों, किसानों और आम जनता के लिए काम करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कमलनाथ के मंत्री ही सरकार के कार्यों से परेशान हो गए थे। मंत्रियों के काम भी पूरे नहीं किए इसलिए वे पार्टी छोड़ने को मजबूर हो गए। कमलनाथ जी आपने धोखा किया, किसानों को झूठे कागज पकड़ा दिए और अब पैसा शिवराज सरकार से देने को कह रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को रायसेन में आयोजित एक सभा में कही। लगभग 300 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार फसल बीमा के किसानों के 22000 करोड़ रुपए खा गई। किसानो पर संकट आया तो वे घर से बाहर नहीं निकले। अब प्रदेश में भाजपा की शिवराज सिंह की सरकार है, मैं कमलनाथ की तरह पैसों का रोना नहीं रोऊंगा, कैसे भी कहीं से भी पैसे लाकर हर किसान को मुआवजा दूंगा। जिनके मकान गिरे हैं उन्हे भी मुआवजा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधवार से जिले के 76 हजार गरीबों को एक रुपए किलो गेहूं देना शुरू कर दिया जाएगा। सभा को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, पूर्व मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, विधाक रामपाल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जेपी किरार ने भी संबोधित किया।

 

photo_2020-09-15_21-17-28.jpg

दूसरी बार की इंजीनियरिंग कॉलेज की घोषणा
2018 के विधानसभा चुनाव से पहले दशहरा मैदान पर ही आयोजित सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने तत्कालीन वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार की मांग पर रायसेन में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। चुनाव के बाद उनकी सरकार नहीं बनी। एक बार फिर चुनाव का मौका है, इस बार मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री और सांची से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. प्रभुराम चौधरी की मांग पर रायसेन में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की घोषणा की साथ ही गैरतगंज में स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की। इसके अलावा कई अन्य घोषणाएं की।

 

रायसेन मेरे दिल में है- उमा भारती
सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने कहा कि रायसेन मेरे दिल में है, मुझे यहां आना अच्छा लगता है। डॉ. चौधरी को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनाव हमारी वजह से नहीं हो रहे हैं। हम तो विपक्ष में आराम से बैठे थे, हमें कोई दिक्कत नहीं थी। कांग्रेस की सरकार कांग्रेस ने ही गिराई है। अब हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगें। उन्होंने कहा कि भाजपा की योजनाओं में जाति और धर्म का फर्क नहीं होता। मोदी जी ने जितनी भी योजनाएं बनाई उनमें जाति और धर्म का कोई फर्क नहीं किया। उन्होंने कहा कि सिंधिया जी राजमाता का अनुसरण करते हुए भाजपा में आये हैं। उमाभारती ने कहा के दिल्ली और मप्र के कांग्रेस नेता चिंतन करें कि उनके लोग उनका साथ क्यों छोड़ गए। उन्होंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी की सभा में बैठे किसी व्यक्ति को कोरोना न हो।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned