कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का किया विरोध

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का किया विरोध

Manoj Awasthi | Publish: Sep, 11 2018 08:28:53 AM (IST) Raisen, Madhya Pradesh, India

जिले में मिला जुला रहा असर...

रायसेन. आसमान छू रही पेट्रोल डीजल तथा एलपीजी गैस सिलेण्डर की कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को बंद का आयोजन किया, जिसका जिले में मिला जुला असर रहा।

जिला मुख्यालय पर सुबह 11 बजे तक बंद का असर दिखाई दिया, इसके बाद दुकाने खुलना शुरू हो गईं। दोपहर तक 90 फीसदी बाजार खुल गए थे। बेगमगंज, बाड़ी, सिलवानी में बंद का आंशिक असर रहा। जबकि छोटे कस्बों में दोपहर तक असर रहा।

 

पूर्व विधायक डॉ. प्रभुराम चौधरी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुमताज खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता बंद कराने के लिए सडक़ों पर निकले। रायसेन के अलावा जिले के सभी नगरों में भी दोपहर तक 50 फीसदी बाजार बंद रहे। खरगोन, सुल्तानपुर जैसे कुछ छोटे कस्बों में बंद का असर अधिक दिखाई दिया।

रायसेन में कांग्रेस जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुमताज खान के नेतृत्व में पूर्व विधायक डा. प्रभुराम चौधरी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र मीणा आदि उपस्थित रहे।

गरीबों की जेब काट रही सरकारें
महामाया चौक पर कांग्रेस की नुक्कड़ सभा में अध्यक्ष मुमताज खान ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारें महंगाई बढ़ाक र गरीबों व आम जनता की जेबें काटने का काम कर रही हैं। वह अपना खाली खजाना भरने में जुटी हैं।

ऐसी सरकारों को अब सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। डॉ.प्रभुराम चौधरी ने कहा कि ईंधन के दाम बढऩे की मुख्य वजह मप्र की सरकार द्वारा वैट टैक्स सब्सिडी नहीं घटना बताया जा रहा है।

 

इधर, बैलगाड़ी पर बाइक रखकर निकाली यात्रा

थाला दिघावन/देवरी में बैलगाड़ी से रैली निकालकर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। रैली में जहां कांग्रेस कार्यकर्ता कंधे पर काली एलपीजी गैस सिलेण्डर लेकर चल रही थे।

वहीं पर बैलगाड़ी में बाइक रखकर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ व्यंग्य चित्र तथा पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की कीमतें कम करो के नारे लिखे बैनर लेकर चल रहे थे। रैली की शुरुआत सुबह 9 बजे से बस स्टैंड से हुईए नगर भ्रमण करते हुए पुन बास स्टैंड पर पहुंची।

रैली में ग्रामीण क्षेत्रों के लोग सम्मिलित हुई। इस रैली में तकरीबन 300 के करीब कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बास स्टैंड पर 30 मिनट तक भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया। बाद में टप्पा देवरी में नायब तहसीलदार को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस मौके पर गरुड़ रघुवंशी, धनश्याम खजूरिया, अशोक सोमिया, अंजाम खां, परसोत्तम रघु, अंकित दुबे, जितेन्द्र गुप्ता आदि मौजूद थे।

Ad Block is Banned