विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने दिया एक दिवसीय धरना, प्रदेश सरकार पर किया प्रहार

विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने दिया एक दिवसीय धरना, प्रदेश सरकार पर किया प्रहार

chandan singh rajput | Publish: Sep, 08 2018 10:44:14 AM (IST) Raisen, Madhya Pradesh, India

विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने दिया एक दिवसीय धरना, प्रदेश सरकार पर किया प्रहार

रायसेन. प्रांत व्यापी आव्हान के तहत शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की मूल्यवृद्धि के विरोध में शहर के महामाया चौक पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें जिलेभर से कांग्रेसियों ने हिस्सा लेकर प्रदेश सरकार पर प्रहार किए। इसके बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष मुमताज खान के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार सुशील कुमार को दिया।

धरने को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष मुमताज खान ने कहा कि कमर तोड़ महंगाई की देन केंद्र व प्रदेश की शिव सरकार ही हैं। रसोई गैस से लेकर डीजल पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार परेशान हैं। सरकार को चाहिए कि इन पर से वैट टैक्स हटा दे तो महंगाई जमीन पर आ जाएगी, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव में चंदा वसूली के लिए सरकारों ने महंगाई को तेजी से बढ़ा दिया है। ताकि उनका चुनावी खर्च आराम से निकल आए। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीर सिंह पटेल ने कहा कि केंद्र और मप्र सरकार ने महंगाई लादकर उनकी हालत खराब कर दी है।

बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ रही महंगाई
कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र तोमर ने कहा कि 'पीएम मोदी ने कहा था कि बुलेट ट्रेन दिल्ली-मुंबई से गुजरात तक चलाएंगे। बुलेट ट्रेन तो नहीं चली, बल्कि रसोई गैस डीजल-पेट्रोल के दाम जरूर बुलेट की रफ्तार की तरह बढ़ा दिए हैं। अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो सबसे पहले किसानों के कर्ज माफ कराएंगे। भाजपा ने तो सिर्फ झूठी घोषणाएं करने में माहिर हैं।

वहीं कांग्रेस के महामंत्री नारायण सिंह ठाकुर ने कहा कि 'भाजपा सरकारों ने तो देश की अर्थव्यवस्था को ही चौपट करके रख दिया है। संदीप मालवीय ने कहा कि रसोई गैस, डीजल-पेट्रोल की दरों को कम करने की बजाय पेट्रोलियम पदार्थों के करों में वृद्धि कर उन्हें महंगा किया जा रहा है।

कालूराम विश्वकर्मा, विकास शर्मा ने कहा कि रसोई गैस के दाम कांग्रेस के शासनकाल में मात्र ३०० और ३५० रुपए थे, अब ९१५ रुपए हैं। धरने में लाड़ले भाई, राजेंद सिंह तोमर बेगमगंज, मलखान सिंह मीणा, रेहान खान, जावेद अहमद खान, पार्षद सलमा सिद्दीकि, विकास शर्मा, रूपेश तंतवार, मौजूद थे।

Ad Block is Banned