scriptचुनाव से पहले समन्वय की कवायद, बैठक में पहुंचे सांसद और विधायक | Coordination exercise before the election | Patrika News

चुनाव से पहले समन्वय की कवायद, बैठक में पहुंचे सांसद और विधायक

locationरायसेनPublished: Jun 08, 2020 10:54:26 pm

अंदरूनी बगावत से डरी भाजपा ने डैमेज कंट्रोल पर ध्यान देना शुरू कर दिया है

चुनाव से पहले समन्वय की कवायद, बैठक में पहुंचे सांसद और विधायक

चुनाव से पहले समन्वय की कवायद, बैठक में पहुंचे सांसद और विधायक

रायसेन. सांची विधानसभा में होने वाले उपचुनाव से पहले भाजपा को नेताओं के बीच समन्वय की मशक्कत करना पड़ रहा है। कांग्रेस छोड़ भाजपा में आए टिकट के मजबूत डॉ. प्रभुराम चौधरी और भाजपा के वरिष्ठ नेता और कई बार के विधायक, मंत्री रहे डॉ. गौरीशंकर शेजवार के बीच समन्वय बैठाना भाजपा संगठन के लिए खासी मशक्कत का काम हो गया है। इस काम की जिम्मेदारी सिलवानी विधायक और पूर्व मंत्री रामपाल सिंह राजपूत को सौंपी गई है।
वहीं अंदरूनी बगावत से डरी भाजपा ने डैमेज कंट्रोल पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। पार्टी ने सोमवार को इसी रणनीति के तहत उपचुनाव प्रभारी रामपाल सिंह राजपूत को रायसेन भेजकर दिग्गजों का मान मनौव्वल कर स्थिति को संभालने की कोशिश की।
पार्टी की इस पहल से कितना फायदा होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन इन प्रयासों के बीच सामने आई परिस्थितियों को देख यह कहना गलत नहीं होगा कि भाजपा में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। भाजपा जिला कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक से पहले रामपाल सिंह, सांंसद होशंगाबाद सांसद राव उदयप्रताप सिंह, विधायक सुरेंद्र पटवा, पूर्व विधायक रामकिशन पटेल बारला स्थित डॉ. गौरीशंकर शेजवार के निवास पर पहुंचे। यहां लगभग डेढ़ घंटे इन नेताओं के बीच बातचीत हुई। सार क्या निकला यह तो पता नहीं चला, लेकिन जिला कार्यालय पहुंचे नेताओं ने स्थिति को नियंत्रण में बताने का पूरा प्रयास किया।

दूसरे धड़े को मिली ताकत
पिछले चुनाव में डॉ. शेजवार के पुत्र मुदित के साथ भितरघात कर चुनाव में पराजित कराने वाले भाजपाइयों को डॉ. प्रभुराम चौधरी ने साध लिया है और एक समानांतर संगठन खड़ा होता दिखाई दे रहा है, जिससे डॉ. शेजवार खफा हैं और उनके और डॉ. चौधरी के बीच सामंजस्य नहीं बन पा रहा है। इसकी पुष्टि सोमवार को उस समय हुई जब बारला में हुई बैठक के बाद भी डॉ. गौरीशंकर शेजवार भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में नहीं पहुंचे। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश किरार, भाजपा मंडल अध्यक्ष संतोष साहू, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र चौहान, पूर्व जिपं अध्यक्ष भंवर लाल पटेल आदि मौजूद थे।
पूरा समन्वय बन गया है। हम रिकॉर्ड मतों से सांची सीट जीतेंगे। भाजपा में कहीं कोई असंतोष नहीं है। उपचुनाव में सभी मिलजुलकर काम करेंगे। पार्टी में नए आए नेताओं के कारण कहीं कोई बगावत नहीं है। मंत्रिमंडल के विस्तार में हो रहे विलंब को लेकर रामपाल सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्दी ही हो जाएगा। यह किसी खींचतान के चलते नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण के कारण लंबित है। -रामपाल सिंह राजपूत, विधायक सिलवानी
भाजपा में मेरी भूमिका तय करेगी। मेरा यह मानना है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार कांग्रेस से आए २२ विधायकों से बनी है। सरकार बनाने में इनकी भूमिका है। पार्टी का जो निर्देश होगा उसके मुताबिक काम करेंगे। असमंजस जैसी कहीं कोई स्थिति नहीं है। -मुदित शेजवार, भाजपा नेता

डॉ. शेजवार सीनियर हैं
& डॉ. शेजवार कॉलेज में मेरे सीनियर थे, राजनीति में भी मेरे सीनियर हैं। वे भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। अब हम एक ही पार्टी में हैं, अब हम मिलजुल कर क्षेत्र के विकास के लिए काम करेंगे। टिकट को लेकर संगठन जो भी तय करेगा हम उसका पालन करेंगे।
डॉ. प्रभुराम चौधरी, पूर्व मंत्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो