scriptसांची के पास गुलगांव में मिला कोरोना पॉजिटिव | Corona positive found in Gulgaon near Sanchi | Patrika News

सांची के पास गुलगांव में मिला कोरोना पॉजिटिव

locationरायसेनPublished: Jul 10, 2020 12:14:16 am

भोपाल में ही उसका सैंपल लिया गया था। जहां गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई

सांची के पास गुलगांव में मिला कोरोना पॉजिटिव

सांची के पास गुलगांव में मिला कोरोना पॉजिटिव

रायसेन/सांची. पर्यटन नगरी सांची से कुछ ही दूरी पर स्थित ग्राम गुलगांव में 40 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। युवक भोपाल में प्लम्बर का काम करता है। उसका भोपाल से गांव आना जाना बना रहता था। भोपाल में ही उसका सैंपल लिया गया था। जहां गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गांव में युवक के पॉजिटिव होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। जिसने पीडि़त युवक को रायसेन स्थित कोविड सेंटर भेजा।
संक्रमित युवक के परिवार के 9 सदस्यों को क्वारंटीन सेंटर भेजा है। गांव में युवक का एक प्राइवेट डॉक्टर ने इलाज किया था। उक्त डॉक्टर को भी क्वारंटीन सेंटर रखा गया है। डॉक्टर का गुलगांव में बंगाली दवाखाना है।
ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. एके माथुर ने बताया कि युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव पहुंचा एवं सभी लोगों को क्वारंटीन सेंटर पहुंचाने की तत्काल कार्रवाई की। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गुलगांव में सर्वे भी किया जा रहा है। कार्यवाही के दौरान तहसीलदार विराट अवस्थी, थाना प्रभारी मांगीलाल भाटी एवं स्वास्थ्य विभाग की प्रोग्राम मैनेजर अंजू बेलवंशी एवं अन्य कर्मचारी मौजूद थे। युवक के संपर्क में आए अन्य ग्रामीणों की सूची तैयार की जा रही है। साथ ही आसपास के लोगों को सतर्क किया गया है। यदि किसी व्यक्ति को कोई परेशानी हो तो वह तत्काल सांची अस्पताल पहुंच कर अपनी जांच कराएं।
जिले में 114 पॉजिटिव
जिले में अभी तक नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 114 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमे से 105 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। डीसीएचसी रायसेन में दो मरीज, चिरायु अस्पताल भोपाल में एक मरीज तथा एम्स भोपाल में एक मरीज भर्ती है। इनके अतिरिक्त पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की भोपाल के अस्पतालों में मृत्यु हुई है। जिले से अभी तक कुल 2535 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है। जिनमें 2269 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 92 सैम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 76 सैम्पल रिजेक्ट हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो