script

बेतवा नदी में उतराता मिला शव, तीन दिन से लापता था दिनेश

locationरायसेनPublished: Oct 10, 2019 02:07:05 pm

Submitted by:

Amit Mishra

मृतक अपने दोस्त के साथ हरिनगर छिमछिरी के बेतवा नदी में ट्यूब पर मछली पकडऩे गया था,तभी हो गया हादसा घटित

dinesh.jpg

रायसेन। घर से तीन दिनों से लापता गोपालपुर वार्ड चार रायसेन निवासी दिनेश कुमार कुशवाह पिता स्व. जग्गू उर्फ जगन्नाथ कुशवाह उम्र 40 वर्ष का शव गुरूवार को सुबह करीब 8 बजे बेरवान हरिनगर छिमछिरी गांव की बेतवा नदी के पानी में उतराता मिला। कोतवाली पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकलवाकर पीएम के लिए मर्रचुरी भेजवा दिया ।कोतवाली पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों की मौजूदगी में शव का पीएम कराए जाने के बाद सौंप दिया गया है।


मछलियों का शिकार कर रहा था
थाना कोतवाली टीआई जगदीश सिंह सिद्धू ने बताया कि गोपालपुर वार्ड 4 रायसेन निवासी 40 वर्षीय दिनेश कुशवाह पिता जगन्नाथ सिंह कुशवाह मछली पकडऩे ट्यूब के सहारे हरी नगर छिमछिरी गांव के बेतवा नदी में मंगलवार की शाम बेतवा नदी में उतरा था। उसका दोस्त कैलाश गौंड दूसरे ट्यूब से बगल के बेतवा नदी घाट पर मछलियों का शिकार कर रहा था।

मंगलवार की शाम 4 से 5 बजे के बीच बेतवा नदी के गहरे पानी में दिनेश कुशवाह मछली पकड़ते समय समा गया। सह दोनों दोस्त दशहरे पर्व परसुबह गए थे। शाम 6 बजे गोपालपुर निवासी कैलाश गौंड अपने दोस्त दिनेश कुशवाह को तलाशता रहा । लेकिन पता नहीं चला । रात के समय करीबन 8 बजे कैलाश गौंड ने गोपालपुर दिनेश कुशवाह के घर पहुंचकर यह जानकारी दी।

dearh_news.jpg

नदी में नाव के सहारे तलाश किया
मंगलवार को सुबह परिजनों ने थाने में दिनेश के गुम इंसान कायमी दर्ज कराई। दूसरे दिन बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने बेतवा नदी में लापता दिनेश का शव तैराकों ने बेतवा नदी में नाव के सहारे तलाश किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।कोतवाली पुलिस ने उसके दोस्त कैलाश से चर्चा के बाद बताया कि शहर के गोपालपुर झुग्गीबस्ती में रहने वाला दिनेश कुशवाह 40 सोमवार की शाम अपने दोस्त कैलाश आदिवासी के साथ हरीनगर छिमछिरी गांव से गुजरी बेतवा नदी में मछली पकडऩे के लिए गया हुआ था।


साथी कैलाश के मुताबिक दिनेश दोपहर से लेकर शाम 4 बजे करीब ट्यूब के सहारे बेतवा में मछली पकडऩे के लिए बगल वाले घाट पर उतरा। जब एक घंटे तक वह नहीं लौटा तो उसके ढूंढने के प्रयास किए गए। कैलाश के मुताबिक बहुत कोशिशों के बाद भी जब दिनेश नहीं मिला तो मंगलवार की रात करीब 8 बजे परिजनों को इस बात की सूचना दी।

मछली पकडऩे के लिए बगल वाले घाट पर उतरा
साथी कैलाश के मुताबिक दिनेश दोपहर से लेकर शाम 4 बजे करीब ट्यूब के सहारे बेतवा में मछली पकडऩे के लिए बगल वाले घाट पर उतरा। जब एक घंटे तक वह नहीं लौटा तो उसके ढूंढने के प्रयास किए गए। कैलाश के मुताबिक बहुत कोशिशों के बाद भी जब दिनेश नहीं मिला तो मंगलवार की रात करीब 8 बजे परिजनों को इस बात की सूचना दी।


परिजनों ने बुधवार को सुबह कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर सूचना दी। कोतवाली पुलिस ने गुम इंसान का मामला दर्ज कर जांच में लिया। दिनेश के भाई सुरेश ने कोतवाली थाना पहुंचकर थाने में शिकायत दर्ज कराई। घटना की जानकारी मिलने के बाद गोपालपुर से बड़ी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंचे। उनके साथ गए तैराकों ने भी बेतवा नदी के अंदर घुस कर दिनेश का पता लगाने के लिए काफी मशक्कत की। लेकिन उन्हें दिनेश का कहीं पता नहीं चल पाया।रेस्क्यूटीम नाव पर सवार होकर दिनेश का शव गुरूवार को सुबह तलाश रही थी । तभी हरिनगर बेरवान के बीच दिनेश का शव नदी के पानी में उतराता मिला।

चार भाइयों में सबसे छोटा था मृतक दिनेश
मृतक दिनेश का परिवार पूर्व में अथांई मोहल्ले वार्ड 3 में रहता था।इसके बाद गोपालपुर मेे रहने लगा था। गोपालपुर में रहने वाले दिनेश कुशवाह चार भाईयों में सबसे छोटा था और वह एक राशन दुकान पर हम्माली का काम करता था। मृतक दिनेश की एक छोटी बेटी है। वह अपने परिवार के साथ ही गोपालपुर में रहता था। उससे बड़े तीन भाई सुरेश कुावाह,महेश और नरेश कुशवाह हैं। पूरा परिवार दिनेश का पता लगाने का लिए हर संभव प्रयास करता रहा।मृतक दिनेश कुशवाह की पत्नी रीना कुशवाह 30 वर्ष उनकी 3 वर्षीय मासूम बेटी रौनक है। मुखिया की मौत के बाद मां बेटी पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है।

ट्रेंडिंग वीडियो