केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग को लेकर तहसीलदार को मांग पत्र दिया

केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग को लेकर तहसीलदार को मांग पत्र दिया

chandan singh rajput | Publish: Jan, 25 2019 02:04:04 AM (IST) Raisen, Raisen, Madhya Pradesh, India

कहा इसी शिक्षा सत्र से प्रारंभ की जाए केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं

सिलवानी. घोषणा के बावजूद भी नगर में केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं प्रारंभ न होने से नाराज नागरिकों ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को एक मांग पत्र सौंपा, जिसमें इसी शिक्षा सत्र सें केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं प्रारंभ करने की मांग की। कहा इसी शिक्षा सत्र से केंद्रीय विद्यालय की कक्षाएं प्रारंभ की जाए । इस समस्या को लेकर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए नागरिकों ने तहसीलदार छोटेगिरी गोस्वामी को ज्ञापन दिया, जिसमें उल्लेख किया है कि क्षेत्रीय सांसद व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दो साल पहले नगर में केंद्रीय विघालय खोलने की घोषणा की थी।

जिसकी प्रक्रिया भी शुरू हुई। पर इसके बावजूद कार्य कभी आगे नहीं बढ़ पाया। इसके बाद कई बार जिला प्रशासन और केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारियों ने नगर के विभिन्न क्षेत्र में भवनों का निरीक्षण किया, लेकिन इसके बावजूद भी स्कूल शुरू नहीं किया गया। ज्ञापन देने वालों में विनय जैन, मुन्न चौरसिया, जहूर मंसूरी, मोवे यादव, राकेश सोनी, निर्मल साहू, संजीव समैया, शफीक मुंशी, सौरभ जैन, सुनील नामदेव, भुवनेश जैन, सऊद खान, सलमान खान, डब्बू यादव, लईक खां आदि शामिल थे।

बीएसडब्ल्यू छात्रों ने की नियमित कक्षाओं की मांग
मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत समाज कार्य में स्नातक पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं एवं मेन्टरों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम विनीत तिवारी को ज्ञापन सौंपकर नियमित कक्षाओं के संचालन की मांग की। गौरतलब है कि विकासखंड में इस विषय के 120 छात्र-छात्राएं हैं। इसका संचालन जन अभियान परिषद द्वारा किया जाता है। नई सरकार बनने के बाद से ऐसी जानकारियां मिल रही हैं कि जन अभियान परिषद बंद होने वाला है। इसलिए विद्यार्थियों की चिंता बढ़ गई है।

ज्ञापन में विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति एवं मेंटरों का मानदेय का समय पर भुगतान कराने की मांग भी की है। इस अवसर पर मेंटर्स दिनेश चैरसिया, प्रदीप प्रजापति, परमानंद लोधी, सीमा पटेल, शैलेन्द्र लोधी, छात्रा शिवानी लोधी, सोनम गौर, रोशनी साहू, अंजली चैबे, राजेश्वरी चैबे, सोना लोधी, सरिता लोधी, बबीता शर्मा, वंदना केवट आदि शामिल थीं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned