scriptसवर्णों ने जताया विरोध, पीडब्ल्यूडी मंत्री को बर्खास्त करने की उठाई मांग | demanded for sacking PWD Minister | Patrika News

सवर्णों ने जताया विरोध, पीडब्ल्यूडी मंत्री को बर्खास्त करने की उठाई मांग

locationरायसेनPublished: Sep 24, 2018 06:56:07 pm

तीन दिन पहले किया था पुतला दहन

news

सवर्णों ने जताया विरोध, पीडब्ल्यूडी मंत्री को बर्खास्त करने की उठाई मांग

रायसेन. प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के भोपाल स्थित आवास के सामने प्रदर्शन कर रहे सवर्णों केे लोगों पर पुलिस के द्वारा की गई मारपीट का मामला जोर पकड़ता जा रहा है। सवर्णों के साथ की गई इस कथित मारपीट की घटना का विरोध लगातार जारी है। इस मारपीट के विरोध में जिले के कई जगहों पर सवर्णों के लोगों ने नारेबाजी कर पुतला दहन पुलिस अफसरों के सामने किए जा चुके हैं।

 

सोमवार को दोपहर रायसेन में भी सर्व ब्राम्हण महासभा जिला इकाई रायसेन के अध्यक्ष नरेश चंद्र चतुर्वेदी के नेतृत्व में सवर्णों के लोगों ने राज्यपाल और कलेक्टर रायसेन के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार सुशील कुमार को सौंपा है। इस ज्ञापन में सवर्णों के साथ मारपीट कराने वाले लोनिवि एवं विधि कानून मंत्री रामपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रीमण्डल से बर्खास्त करने की मांग की है।

सवर्णों का आरोप, मंत्री के इशारे पर हुई है मारपीट
ज्ञापन में बताया गया है कि सर्व ब्राम्हण समाज के पदाधिकारियों के साथ पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह के इशारे पर भोपाल स्थित बंगले के सामने ही पुलिस से मारपीट कराई है। इससे सवर्णों के लोग इस घटना से आहत हैं। सवर्णों के लोगों के साथ इस तरह की कथित मारपीट ,अभ्रदता ,गालीगलोंच अब बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ज्ञापन सौपने वालों में वकील संघर्ष कुमार शर्मा, कृष्ण मोहन चतुर्वेदी,मोनू शर्मा,हरीश पाराशर,ब्रजबिहारी मिश्रा,अंकित दुबे, राजेंद्र शुक्ला,प्रकाश पाराशर,रविंद्र मल्थारे,पं.बद्री प्रसाद पाराशर,प्रमोद कांकर,नितिन कांकर,अभिषेक शुक्ला,विकास शर्मा,नितिन शास्त्री,राजेंद्र शर्मा,मोंटी त्रिपाठी आदि उपस्थित हुए।

तीन दिन पहले किया था पुतला दहन
विगत दिनों भोपाल में लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह के बंगले पर एससीएसटी एक्ट का विरोध करने गये सवर्णों के लोगों पर पुलिस के द्वारा मारपीट की गई। जिससे आक्रोशित ब्राह्मण समाज के लोगों ने 22 सितम्बर को बेगमगंज में रामपाल सिंह का पुतला दहन किया था।

सवर्णों के तत्वधान में नगर के हनुमान बाग मंदिर पर एक बैठक रखी भी रख्री गई थी । जिसके उपरांत ब्राम्हण और स्वर्ण समाज के सैकड़ों लोग मंत्री रामपाल के मुर्दाबाद और एससीएसटी एक्ट बंद करो के नारे लगाते हुए नया बस स्टैंड पहुंचे और मंत्री रामपाल सिंह राजपूत का पुतला दहन किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो