scriptनालियों का गंदा पानी सड़क पर आने लगा, बर्बाद रोड से गुजरना मुश्किल | Dirty water of drains started coming on the road | Patrika News

नालियों का गंदा पानी सड़क पर आने लगा, बर्बाद रोड से गुजरना मुश्किल

locationरायसेनPublished: Jul 27, 2020 12:17:37 am

वहीं नालियों की सफाई भी नियमित रूप से नहीं कराई जाती

नालियों का गंदा पानी सड़क पर आने लगा, बर्बाद रोड से गुजरना मुश्किल

नालियों का गंदा पानी सड़क पर आने लगा, बर्बाद रोड से गुजरना मुश्किल

बाड़ी. नगर परिषद बाड़ी के जनप्रतिनिधियो का पांच वर्षीय कार्यकाल समाप्त हुए लगभग छह महीने बीत चुके हैं। लगातार पांच वर्षों तक जनप्रतिनिधियों से नागरिकों द्वारा मुख्य मार्गों को बनाने की मांग की गई। मगर जिम्मेदारों ने नगर के कई वार्डों में पक्की सड़क और नाली का निर्माण नहीं कराया, जिससे अब हालात यह हैं कि नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा। ऐसे में लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल होता जा रहा। वहीं नालियों की सफाई भी नियमित रूप से नहीं कराई जाती।
4 वार्डों के लोग त्रस्त
हिंगलाज रोड से वार्ड पांच, छह, सात और आठ एवं पाल मोहल्ला की तरफ जाने वाले रास्ते पर पानी भरा रहता है, जिससे लोगों को वहां से गुजरने में काफ ी परेशानियां हो रही हैं। नगर परिषद द्वारा इसी रोड पर छोटी पुलिया का निर्माण कराया है। मगर रपटा नहीं होने से पानी भरा रहता है। दो पहिया, चार पहिया वाहनों की आवाजाही मुश्किल भरी होती है। कई बार शिकायत करने के बावजूद नगर परिषद ने इस समस्या का निराकरण करना जरूरी नहीं समझा।
नहीं सुनी समस्याएं
वार्डों के रहवासियों का कहना है कि नगर परिषद में चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने जनता की समस्याओं को सुनने के लिए समय ही नहीं निकाला। वहीं सफाई कर्मी भी नियमितरूप से साफ-सफाई नहीं करते हैं। इसलिए नालियों का गंदा पानी सड़क पर फैला रहता है, जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी होती है। मगर नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी शिकायतों के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।
क्या कहते हैं वार्डवासी
रंजीत सिंह सिलावट, कपिल पाल, उमेश पाल आदि का कहना है कि हिंगलाज रोड से पुराना बाजार, पाल मोहल्ला, चौहान मोहल्ला, शिल्पी मोहल्ला की ओर जाने वाले मार्ग पर प्रतिदिन दुर्घटनाएं होती हंै। उसका मुख्य कारण सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे और पानी भरने के बाद तो समझ में ही नहीं आता कि यहां पर गड्ढा है। ऐसे में दो पहिया वाहन गिर जाते हैं। नगर परिषद ध्यान नहीं देती है कई बार शिकायत कर चुके हैं।
& नालियों की सफाई के साथ ही सड़कों पर जलभराव की समस्या की जानकारी लेकर उसका निराकरण कराया जाएगा।
-हरिशंकर वर्मा, सीएमओ बाड़ी।
जिलेभर में खोदी सड़कें नहीं की मरम्मत, रहवासी हो रहे परेशान
रायसेन. बीते दो तीन सालों में जिले के लगभग हर निकाय में जल आवर्धन योजना के तहत पाइप लाइने बिछाई गईं। इसके लिए सड़कों को खोदा गया। अलग-अलग निकाय में अलग-अलग ठेकेदारों द्वारा यह काम किया गया। कई जगह अभी तक योजना के तहत रहवासियों को पानी मिलना शुरू नहीं हुआ, लेकिन सड़कों की बदहाली से परेशानी जरूर उठाना पड़ रहा है। जिले के सिलवानी, गैरतगंज, बरेली आदि निकायों में नागरिकों को पानी उपलब्ध कराने जिम्मेदारों ने सड़कों की बेतहाशा खुदाई की, लाइन बिछाई और नालियां को मिट्टी से भरकर छोड़ दिया, जो आज परेशानी का कारण बन रहा है। नियमानुसार ठेकेदारों के इन सड़कों की मरम्मत करना था। मगर संबंधित सीएमओ, अध्यक्ष की शह पर ठेकेदार काम समेटकर चले गए। अब लोगों को परेशानी भोगना पड़ रहा है।
गैरतगंज में सेमरी जल आवर्धन योजना के तहत पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कें खोदी गई थीं। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस योजना के लिए सड़कें खोदी गई, जिनकी आज तक मरम्मत नहीं हुई। खुदी हुई सड़कों में बारिश का पानी भरने से कीचड़ और दलदल के हालात बन गए हैं। अधिकारी भी ठेकेदार की इस अनियमितता पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो