scriptDrinking water will be available from the scheme of 245.40 lakh | बनेंगी टंकियां, 245.40 लाख की योजना से मिलेगा पेयजल | Patrika News

बनेंगी टंकियां, 245.40 लाख की योजना से मिलेगा पेयजल

बनेंगी पानी की टंकियां, संपवेल, जीएसआर, 19000 मीटर पाइपलाइन का होगा विस्तार

रायसेन

Published: May 12, 2022 11:51:49 pm

सलामतपुर. नगर में शीघ्र ही स्थानीय ग्रामीणों की पानी की समस्याओं का समाधान होने वाला है। ग्राम पंचायत सुनारी सलामतपुर क्षेत्र में जल जीवन मिशन के अंतर्गत लगभग 245.40 लाख की लागत से पेयजल योजना पर काम शुरू होगा। योजना के अंतर्गत सलामतपुर में 2 लाख 50 हजार लीटर की एवं टोला सुनारी में 75 हजार लीटर की टंकियों का निर्माण किया जाएगा। राजीव नगर में 50 हजार लीटर का संपवेल, 20 हजार लीटर का एक अतिरिक्त संपवेल तथा 30 हजार लीटर के जीएसआर का निर्माण किया जाएगा। इस तरह पूरे नगर में लगभग 2000 मीटर की पाइपलाइन का विस्तार कर सभी घरों को घरेलू कनेक्शन से जोड़ा जाएगा। गौरतलब है कि इस योजना के लिए भाजपा अजा मोर्चा के जिला सदस्य हरीश मालवीय तथा स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी भी लगातार जुटे रहे हैं।

बनेंगी पानी की टंकियां, संपवेल, जीएसआर, 19000 मीटर पाइपलाइन का होगा विस्तार
बनेंगी टंकियां, 245.40 लाख की योजना से मिलेगा पेयजल

1600 परिवारों को मिलेगा लाभ
पंचायत क्षेत्र के कुछ इलाकों में काफी समय से पानी की समस्याएं बनी हुई थीं। खासतौर से गर्मी के मौसम में स्थानीय ग्रामीणों जिनमें आदिवासी बस्ती की महिलाओं को पानी के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। अब इस योजना के चलते सलामतपुर क्षेत्र के 1600 से अधिक परिवारों को लाभ मिलेगा।

ग्राम पंचायत के राजीवनगर, इंद्रानगर एवं अन्य क्षेत्रों में पानी की समस्या एवं अन्य समस्याओं से लोग काफी समय से जूझ रहे थे। योजना के तहत प्राथमिक कार्य में राजीव नगर एवं सुनारी में टंकी के लिए दो बोर कर प्रारंभ भी कर दिया गया है। स्वास्थ मंत्री प्रभुराम चौधरी शीघ्र भूमिपूजन कर इस योजना पर कार्य शुरू कराएंगे। हर्ष लोहट, मुनव्वर खान, मनोज अहिरवार, राहुल अहिरवार, सतीश ठाकुर, नदीम खान, कैलाश, पंकज, रणजीत, पिन्टू, दशरथ, अमन, अनिकेत, मुकुल आदि ग्रामीणों ने हरीश मालवीय, डॉ. चौधरी, इइ पीएचई स्वेता औचट, एसडीओ गिरीश काम्बले का आभार व्यक्त किया है।

-सलामतपुर के लोगों की पानी की समस्या या अन्य समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तत्पर हूं। सलामतपुर में विकास के कार्य आगे भी चलते रहेंगे। लोगों की हर पात्र समस्या के समाधान के लिए में सदैव उनके साथ हूं। इस योजना से हजारों परिवार लाभान्वित होंगे।
-डॉ. प्रभुराम चौधरी, स्वास्थ मंत्री
-जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुनारी सलामतपुर में लगभग 245.40 लाख की लागत से रेट्रोफिटिंग योजना का काम शीघ्र प्रारंभ होगा। इस योजना के द्वारा ग्राम के प्रत्येक परिवार को पाइपलाइन के द्वारा पानी पहुंचाया जाएगा, जिससे नगर के 1600 परिवारों को घरेलू कनेक्शन से पानी उपलब्ध होगा।
-श्वेता ओचट, कार्यपालन यंत्री पीएचई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

ममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानइधर भी महंगाई: परिवहन मंत्रालय ने की थर्ड पार्टी बीमा दरों में बढ़ोतरी, नई दरें जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.