script

बकतरा की ओर जा रहे तीन युवकों को डंपर ने कुचला, मौके पर मौत

locationरायसेनPublished: Feb 17, 2019 07:53:00 pm

अंधगति से भागते ये बेलगाम डंपर विगत एक वर्ष में अनेक बेकसूर वाहन चालकों को काल के गाल में भिजवा चुके हैं

patrika news

Raisen / Bari The fear of unbridled dumpers in the district has been going on for a long time. These Belgaum dumpers, running away from the darkness, have sent many innocent drivers in the past one year. But it is a matter of regret that since then the responsible departments and the administration have not been seen as serious since then.

रायसेन/बाड़ी. जिलेभर में बेलगाम डंपरों का खौफ लंबे समय से जारी है। अंधगति से भागते ये बेलगाम डंपर विगत एक वर्ष में अनेक बेकसूर वाहन चालकों को काल के गाल में भिजवा चुके हैं। मगर अफसोस तो इस बात को है कि तब से लेकर अब तक जिम्मेदार विभाग और प्रशासन इस ओर बिलकुल गंभीर नहीं नजर आया। यही वजह है कि अवैध डंपरों की मनमानी आज भी जारी है।
इसी के चलते बाड़ी थाना अंतर्गत बकतरा-बाड़ी रोड पर मोटर साइकिल सवार तीन युवकों को बाड़ी की तरफ से अंधी रफ्तार से आ रहे डंपर क्रमांक एमपी 04 एचई-2893 ने रौंद दिया। टक्कर इतनी भयावह थी कि इसमें तीनों युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। बाइक सवार बकतरा की ओर से आ रहे थे।
यह घटना नानपोन पेट्रोल पंप के समीप शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे की बताई जा रही है। यह दुखद सूचना मिलते ही ग्राम चंदवार में शोक की लहर दौड़ गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाइक सवार मृतक युवक ग्राम चंदवार के ही निवासी है।
मृतकों में अजय पिता लाल सिंह चौहान उम्र 21 वर्ष, दीपक चौहान पिता हनुमत सिंह उम्र 24 वर्ष शुभम चौहान और गणपत सिंह उम्र 21 वर्ष शामिल है। घटना की सूचना सुरेश चौहान पिता भोलाराम चौहान निवासी चंदवार ने थाने को दी। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। तीनों मृतकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।
सूचना करता की रिपोर्ट पर पुलिस ने डंपर चालक के विरुद्ध धारा 304 ए के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। मौके से फ रार आरोपी डंपर चालक की तलाश की जा रही है।
परिजनों का बुरा हाल
घटना के कारण चंदवार गांव का माहौल गमगीन बना हुआ है। आक्रोशित लोगों ने स्टेट हाईवे-69 होशंगाबाद रोड पर बसे सभी गांवों में ब्रेकर बनाने की मांग की है, जिससे तेज रफ्तार वाहनों की गति पर अंकुश लगाया जा सके जिससे हादसों में भी कमी आएगी।
मृतक अजय एवं शुभम चचेरे भाई हैं, जबकि दीपक चौहान इसी परिवार का सदस्य था तीनों मृतक अभी अविवाहित है। वहीं शुभम अपने पिता का एक एकलौता पुत्र था, वहीं मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
अठारह दिनों में तीसरी घटना
बीते 18 दिनों में जिले में यह तीसरी घटना हुई। इससे पहले बम्हौरी थाना के तहत 30 जनवरी को एक जीप ने साइकिल सवार दो मासूमों को कुचल दिया था, जिससे उन दोनों की मौत हो गई थी। दूसरी घटना भी बम्हौरी थाना क्षेत्र में ही 11 फरवरी को घटित हुई, जिसमें अपने भाई के साथ बाइक से परीक्षा देने कॉलेज जा रही छात्रा और उसके भाई को ट्रक ने रौंद दिया था, जिसमें बहन की मौत हो गई थी। इसके बाद 16 फरवरी को बाड़ी थाना क्षेत्र में यह तीसरा हादसा हुआ।
तेज रफ्तार डंपरों की रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिए एमपीआरडीसी के अधिकारियों से गांव-गांव में स्पीड बे्र्र्रकर बनाए जाने की चर्चा की जाएगी। संकेतक बोर्ड नहीं होने की जानकारी मुझे नहीं है, देखकर ही बता सकूेगा।
– दिनेश तोमर, एसडीएम बरेली।

ट्रेंडिंग वीडियो