scriptडायवर्सन सड़क पर उड़ रही धूल, ठेकेदार ने नहीं किया डामर कार्य | Dust flying on diversion road, contractor did not do asphalt work | Patrika News

डायवर्सन सड़क पर उड़ रही धूल, ठेकेदार ने नहीं किया डामर कार्य

locationरायसेनPublished: Jan 29, 2022 12:27:02 am

कच्चे मार्ग से वाहन चालक परेशान

कच्चे मार्ग से वाहन चालक परेशान

डायवर्सन सड़क पर उड़ रही धूल, ठेकेदार ने नहीं किया डामर कार्य

रायसेन. शहर में सागर तिराह से लेकर दरगाह शरीफ तक लगभग साढ़े तीन किमी लंबा फोरलेन रोड बनाया जा रहा है। शुरुआती दौर में ठेकेदार द्वारा पुल-पुलियाएं बनाई जा रही हैं। दरगाह के समीप बन रहे पुल सहित रीछन नाले पर बन रही पुलिया और उसके आगे की पुलिया का निर्माण कार्य भी चल रहा है। इन पुल-पुलियाओं के लिए साइड से डायवर्सन रोड बनाए गए हैं। ठेकेदार ने इन सड़कों पर डामर नहीं किया और इस कारण वाहनों की आवाजाही के दौरान धूल उड़ रही है। जबकि डायवर्सन रोड को डामरीकृत किया जाना चाहिए। लेकिन ठेकेदार ने उक्त कार्य करना जरुरी नहीं समझा। इससे दो पहिया वाहन चालक खासे परेशान होते हैं, क्योंकि उन्हें धूल से बार-बार परेशान होना पड़ रहा।

नागरिकों का कहना है कि यदि डायवर्सन रोड पर डामर नहीं किया तो प्रतिदिन सुबह-शाम डायवर्सन वाले हिस्से पर पानी का छिड़काव कराया जा सकता है, जिससे दो पहिया वाहन चालक धूल से बच सकेंगे। मगर ठेकेदार अपनी मनमानी से निर्धारित मापदंडों की अनदेखी कर सड़क का निर्माण कर रहा है। वहीं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और साइट इंजीनियर भी खामोश हैं।
शहरवासियों की चिंता कैसे टिकेगी सड़क
उक्त सड़क का निर्माण भी सांची रोड गोपालपुर से खरगावली सागर रोड तक बन रही फोरलेन सड़क भी अनदेखी और मनमाने तरीके से किया जा रहा है। इससे शहरवासियों को अब यह चिंता सताने लगी है कि पचास करोड़ की लागत वाली ये दोनों सड़कें कितने समय तक टिकाऊ रहेंगी। क्योंकि सांची रोड पर लगभग आधा दर्जन स्थानों पर एक माह पहले बनी फोरलेन डामर सड़क धंसती जा रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो