scriptनालियों में पड़ी डस्टबिन, नगर परिषद का पैसा हो रहा बर्बाद | Dustbin lying in drains, city council's money is being wasted | Patrika News

नालियों में पड़ी डस्टबिन, नगर परिषद का पैसा हो रहा बर्बाद

locationरायसेनPublished: May 17, 2022 12:21:01 am

कई लोहे की डस्टबिन लोग कबाडिय़ों को भी बेच चुके हैं, लेकिन इस ओर नगर परिषद का ध्यान नहीं है

कई लोहे की डस्टबिन लोग कबाडिय़ों को भी बेच चुके हैं, लेकिन इस ओर नगर परिषद का ध्यान नहीं है

नालियों में पड़ी डस्टबिन, नगर परिषद का पैसा हो रहा बर्बाद

औबेदुल्लागंज. नगर परिषद हर साल स्वच्छता अभियान के तहत डस्टबिन खरीदती है और वार्डों में इधर-उधर रखवा दी जाती है। लाखों रुपए की डस्टबिन वार्ड में रखवाने के बाद परिषद यह भी नहीं देखती है कि वह डस्टबिन किस स्थिति में है। कई लोहे की डस्टबिन लोग कबाडिय़ों को भी बेच चुके हैं, लेकिन इस ओर नगर परिषद का ध्यान नहीं है। सलकनपुर मार्ग पर एक डस्टबिन करीब एक साल से नाली में पड़ी हुई है, जो पानी में अब तक आधी सड़ चुकी है। नगर परिषद के स्वच्छता से जुड़े लोग यहां से गुजरते हैं, लेकिन किसी ने इसे बाहर नहीं निकलवाया। अधिकतर डस्टबिन मौके से भी गायब हैं। नगर परिषद का ध्यान केवल नई सामान खरीदी पर है। लोगों का कहना है कि यदि परिषद इस पुराने सामान को कबाड़े में बेचे तो आय हो जाए, लेकिन इसका फायदा चोरों को हो रहा है।

वार्डों की सफाई करने पहुंचा नपा का अमला
बेगमगंज. बीते दिन नगर के डीडी कॉलोनी में कुछ मीडिया कर्मियों एवं नपा के ब्रांड एम्बेसडर ने नालियों की सफाई कर स्वच्छता के प्रति नपा के अधिकारी, कर्मचारियों को जागरुक किया था। इसको लेकर पत्रिका ने 16 मई के अंक में सफाई मुख्य सड़कों तक सीमित, स्वच्छता अभियान में दिखावा शीर्षक से खबर प्रकाशित कर नपा प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराया। इसके बाद सोमवार को नपा के सफाई अमले ने स्वच्छता अभियान के तहत नगर में व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया, जिसके तहत प्रमुख मार्गों के बाद अब लिंक मार्गों की नालियों की सफाई कराई गई।

वार्ड क्रमांक दस सागरमल की पुलिया से लेकर श्रीगणेश मंदिर तक सड़क के दोनों तरफ की नालियों की साफ-सफाई करवाई गई। नालियों की सफाई कर मलबे को डिस्पोज किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त कचरों के ढेरों को भी शहर के बाहर फेंका गया। बीते दिनों फोन लगाने पर सीएमओ धीरज शर्मा ने मीडिया कर्मियों से मोबाइल पर बात करना भी जरुरी नहीं समझा था, लेकिन सोमवार को सीएमओ धीरज शर्मा ने बताया कि नगर के सभी 18 वार्डों में बरसात से पूर्व नालियों एवं पुलियों की सफाई का अभियान युद्ध स्तर पर शुरु कराया गया है, ताकि बरसात में जलभराव की समस्या उत्पन्न ना हो सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो