अनुकंपा नियुक्ति को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

By: Amit Mishra

Published: 30 Dec 2018, 02:05 PM IST

रायसेन@ शिवलाल यादव की रिपोर्ट...
रायसेन जिले में रविवार को सुबह करीबन ग्यारह बजे प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी का सागर भोपाल तिराहे पर युवा नेता मनोज अग्रवाल,युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र राज मीणा के नेतृत्व में कांग्रेसियों,युवा व व्यापारियों ने गर्मजोशी से स्वागत कर बधाई दी।इससे पूर्व बम पटाखों और ढोल नगाड़ों के के बीच मंत्री डॉ. चौधरी की जोरदार अगवानी की।


मजार पर मत्था टेका...
कैबिनेट मंत्री डॉ.चौधरी ने परिवार सहित शहंशाहे मालवा औलिया की मशहूर दरगाह शरीफ की मजार पर मत्था टेका और चादर चढ़ाकर रायसेन जिले के अमनो अवाम की खुशहाली व शांति की कामना की । इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी डॉ.नीरा,बेटी अंशु चौधरी ने भी मत्था टेककर अच्छी बारिश होनेे ,फसलो की बंपर पैदावार के लिए दुआ मांगीं ।

 

शिक्षा के स्तर में होगा सुधार:डॉ.चौधरी
रायसेन जिले ही नहीं वरन प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता में निश्चित रूप से सुधार लाएंगे ।स्कूलों में मिड- डे मील की गुणवत्ता में भी सुधार लाएंगे। मप्र में शिक्षा के स्तर को अव्वल बनाने में अहम योगदान देंगे। ताकि बच्चे पढ़कर अपना बेहतर कैरियर बनाएं और आगे निरंतर बढ़ते रहें।

लाइब्रेरी व लैबों का होगा निर्माण...
सरकारी स्कूलों में खेल ग्राउंड, बांड्रीवाल का निर्माण समेत अधूरे भवन पूरे कराएंगे। साथ ही हाईटैक लाइब्रेरी व लैबों का निर्माण भी कराए जाएंगे। यह बात प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

 

159 को अनुकंपा नौकरी नहीं मिली...
डॉ.चौधरी ने आगे बताया कि शिक्षक शिक्षकाएं अपनी जिम्मेदारी स्कूलों में बेहतर तरीके से निभाएं। लापरवाह शिक्षकों को अपना रवैया पढ़ाई के प्रति सुधारें ।वरना शिक्षकों पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी। रायसेन जिले में 159 अध्यापकों के आश्रितों के लिए अनुकंपा नौकरी नहीं मिल सकी है।

एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी देंगे...
इनकी अनुकंपा नियुक्ति के मामले में नीति में सुधार कर आखिर कब तक की जाएगी।क्योंकि मृतक अध्यापकों का परिवार काफी परेशान है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.चौधरी ने जबाव दिया कि हम बेहतर नीति बनाकर कैबिनेट की बैैठक में इस मामले को उठाकर जल्द अध्यापकों के परिवार के किसी एक सदस्य को अनुकंपा नौकरी देंगे। ताकि उनके परिवार का गुजारा बेहतर तरीके से हो सके। उदयपुरा में स्कूली बच्चों से बाल मजदूरी के मामले में बोले कि अभी यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है ।लेकिन फिर भी मैं दिखवाता हूं।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned