scriptसिलवानी में एक बुजुर्ग और रायसेन शहर में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव | Elderly in Silvani and youth found corona positive in Raisen | Patrika News

सिलवानी में एक बुजुर्ग और रायसेन शहर में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

locationरायसेनPublished: Jun 09, 2020 10:27:48 pm

खास बात ये है कि अब मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में और व्यापारियों में भी मिलने लगे हैं

सिलवानी में एक बुजुर्ग और रायसेन शहर में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

सिलवानी में एक बुजुर्ग और रायसेन शहर में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

रायसेन/सिलवानी. मंगलवार को रायसेन और सिलवानी में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है। खास बात ये है कि अब मरीज ग्रामीण क्षेत्रों में और व्यापारियों में भी मिलने लगे हैं। इससे खतरा बढ़ गया है। बाजार खुलने के बाद से जिस तरह बाजारों में लापरवाही सामने आ रही है, उससे संक्रमण के फैलने का अंदेश है। विशेषकर व्यापारी वर्ग अब संक्रमण की चपेट में आने लगा है। रायसेन में एक मनिहारी व्यापारी के साथ उसकी पत्नी और बेटा संक्रमित पाया गया था, मंगलवार को सिलवानी में एक व्यापारी पॉजिटिव पाया गया है। प्रशासन ने मंगलवार को रायसेन में पॉजिटिव मिले वार्ड 13 निवासी युवक के घर से 100 मीटर के दायरे को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया है। उसके परिवार सहित संपर्क में आए लगभग 22 लोगों के लोगों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इसी तरह सिलवानी में भी वार्ड 13 और 14 के हिस्से को सील किया गया है।
80 वर्षीय बुर्जुग की रिपोर्ट है पॉजिटिव
सिलवानी में पॉजिटिव मिला व्यक्ति लगभग 80 वर्षीय बुजुर्ग है, जिसे बीमार होने पर रविवार को स्थानीय अस्पताल लाया गया था। जहां उसके सैंपल लेने के बाद भोपाल रेफर किया गया था। सैंपल की रिपोर्ट सोमवार देर रात मिली। रिपोर्ट मिलते ही प्रशासन हरकत में आया। एसडीएम एलके खरे ने वार्ड 13 तथा 14 को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर सील कर दिया। मंगलवार को सिलवानी के सभी बाजार बंद करा दिए। एनाउंस कर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई। पॉजिटिव मिले बुजुर्ग के परिजनों सहित उसके संपर्क में आए लगभग २९ लोगों को होम क्वारंटीन किया गया है। उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।
विधायक रामपाल सिंह हो सकते हैं क्वारंटीन
सिलवानी में पॉजिटिव मिले बुजुर्ग को रविवार को भोपाल रेफर किया गया था, उसे भोपाल छोडऩे गया युवक संजीव समैया सोमवार को नगर में पहुंचे पूर्व मंत्री व विधायक रामपाल सिंह के लगातार संपर्क में था। बल्कि वह मुंह पर मास्क भी नहीं लगाए हुए था। मंगलवार को जब बुजुर्ग की रिपोर्ट और संजीव समैया से उसके नजदीकी संपर्क का खुलासा हुआ तो हड़कंप मच गया। लोग विधायक रामपाल के उसके संपर्क में लंबे समय तक रहने की चर्चाएं करने लगे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुए। इस दौरान कई लोग संजीव समैया के संपर्क में आए थे। उनमें एसडीएम एलके खरे सहित अन्य अधिकारी, नेता, कार्यकर्ता भी थे। अब लोग कयास लगा रहे हैं कि रामपाल सिंह को भी क्वारंटीन किया जाएगा।
संजीव समैया को किया क्वारंटीन
सोशल मीडिया और नगर में लोगों के बीच चर्चाएं होने पर प्रशासन ने संजीव समैया को उसके परिवार सहित क्वारंटीन कर दिया है। थाना प्रभारी गिरीश दुबे ने अपने दल बल के साथ बुजुर्ग के निवास स्थान को बेरिकेटस लगाकर सील कर दिया। नगर परिषद के अमले द्वारा पूरे क्षेत्र में सैनेटाइजर किया गया। उक्त बुर्जुग के तीन बेटे मेडिकल का संचालन करते हैं, उनके प्रतिष्ठानों को बंद करने के निर्देश दिए गए और वहीं 29 परिजनों को होम क्वारंटीन किया गया है।

सुल्तानपुर में लिए नौ के सैंपल
बीते दिनों भोपाल में एक पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए कस्बा सुल्तानपुर के परिवार के नौ लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे गए। बीएमओ डॉ. अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि ये सभी भोपाल में पॉजिटिव आए अपने रिश्तेदार के संपर्क में आए थे। रिश्तेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आते है इन को किया उनके घर में ही क्वारंटीन किया गया है।
-संजीव समैया को परिवार सहित होम क्वारंटीन किया गया है। उसके सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। रामपाल सिंह सहित अन्य उसके संपर्क में आए थे। उसकी रिपोर्ट का इंतजार करेंगे। उसके बाद निर्णय लेंगे।
-एलके खरे, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो