scriptElectricity Wires Stolen By Cutting 11 Kv Line salamatpur news | चोरों का गजब कारनामाः चालू लाइन से काटकर ले गए बिजली के तार | Patrika News

चोरों का गजब कारनामाः चालू लाइन से काटकर ले गए बिजली के तार

दो गांव के दस किसानों की बिजली सप्लाई बाधित, एक किमी दूरी तक लगे तक थे खंभे

रायसेन

Updated: April 21, 2022 01:58:53 pm

सलामतपुर। रायसेन जिले के चोरों ने गजब का कारनामा कर दिखाया है। बिजली सप्लाई चालू थी और 11 केवी की लाइन के तार ही चोरी कर ले गए। इससे पहले भी चोरों ने दिवाली के दिन साढ़े चार किलोमीटर लंबे तार चोरी कर लिए थे। इस चोरी से बिजली विभाग और पुलिस दोनों ही हैरान हैं।

raisen.png

रायसेन जिले के सलामतपुर में चोरों ने ऐसा कारनामा किया है, जिससे सभी हैरान हैं। वारदात 18 अप्रेल रात्रि की है। 11 केव्हए बांसखेड़ा फीडर के तहत बामनखेड़ा रोड पर एक किमी तक लगे बिजली के 12 खंभों से करीब दो लाख रुपए कीमत के एल्युमिनियम तार चोरी कर लिए। िस कारण बांसखेड़ा और बामनखेड़ा गांव के लगभग दस किसानों की बिजली सप्लाई बाधित हो गई।

बताया जा रहा है कि चोरों ने घटना को अंजाम देने के लिए बिजली सप्लाई भी बंद नहीं की और चालू लाइन में ही तार चोरी कर लिए। घटना के बाद सलामतपुर बिजली कंपनी के अधिकारी पहले सलामतपुर थाने में रिपोर्ट कराने पहुंचे। मगर पुलिस ने क्षेत्र उनका नहीं होने का बोलकर चलता कर दिया। फिर कंपनी के अधिकारियों ने करारिया थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। हालांकि क्षेत्र में तार चोरी की घटना पहली बार नहीं हुई है। इसके पहले भी लाखों रुपए कीमत के बिजली तार चोरी जा चुके हैं। गौरतलब है कि पांच महीने पहले भी चोरों ने इसी तरह एक वारदात को अंजाम दिया था।

साढ़े चार किमी लंबे तार चोरी किए

इससे पहले जब लोग दीपावली पर्व पर त्योहार मना रहे थे। उसी रात में चोरों ने बिजली की चालू लाइन में ऐरन फीडर से चिरोली गांव तक लगे खंभे तोड़कर 33 केव्हीए और 11 केव्हीए लाइन के ढाई लाख रुपए कीमत के साढ़े चार किमी लंबे तार चोरी कर लिए थे। वारदात के दौरान इसकी भनक तक किसी को नहीं लगी। तार चोर गिरोह क्षेत्र में सक्रिय बताया जाता है। वहीं तार चोरी का मामला पुलिस में दर्ज कराया गया है। मगर आरोपी अब तक नहीं पकड़े जा सके।

यहां है संदिग्ध गतिविधियां

इस मामले में कुछ लोगों ने बताया कि गुलगांव क्षेत्र से लगे हुए जंगल में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने वाले लोग चार पहिया व दो पहिया वाहनों से डेरा जमाए रहते हैं। इस दौरान मौका पाते ही आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे डालते हैं। मगर इतना सब होने के बाद भी पुलिस के हाथ इस गिरोह तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इतनी बड़ी चोरी की घटना होना भी पुलिस की रात्रि गश्त पर सवालिया निशान लगा रही है, जिसमें 12 खंभों के तार चोरी हो गए और पुलिस को इस मामले की भनक तक नहीं लगी।

थाने में रिपोर्ट कर दी है

बिजली कंपनी के सलामतपुर के जेई प्रांजल शर्मा चोर बिजली की चालू लाइन से 12 खंभों के तार काटकर चोरी कर ले गए हैं। चोरी गए तार की दो लाख रुपए कीमत के हैं, उक्त घटना 18 अप्रेल की रात्रि की बताई गई है। इससे दो गांवों के लगभग 10 किसानों की बिजली सप्लाई बाधित हो गई है। 19 अप्रेल को घटना की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई गई है। इस मामले की जानकारी कंपनी के आला अफसरों को दे दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

Drone Festival: दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत के सबसे बड़े ड्रोन फेस्टीवल का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदीपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातपहली बार हिंदी लेखिका को मिला अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, एक मॉं की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीमहरौली में गैस पाइपलाइन में लीकेज के बाद जोरदार धमाका लगी आग, एक घायलमानसून ने अब तक नहीं दी दस्तक, हो सकती है देरखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.