scriptअतिक्रमण के कारण सड़क पर लग रहा जाम | encroachment on the road | Patrika News

अतिक्रमण के कारण सड़क पर लग रहा जाम

locationरायसेनPublished: Oct 12, 2018 01:46:00 pm

Submitted by:

Amit Mishra

जिम्मेदारों की अनेदखी से बढ़ी समस्या

news

अतिक्रमण के कारण सड़क पर लग रहा जाम

रायसेन @शिवलाल यादव की रिपोर्ट…

बाजार में सड़कों पर खड़े हाथ ठेले दोपहिया पार्किंग के कारण निकलने के लिए भी जगह कम पडऩे लगी है। शहर की यातायात पुलिस और नपा अमले व जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते अब शहर की सड़कें संकरी होती जा रही हैं।

बीच सड़कों पर हाथ ठेले खड़े कारण कई दफे वाहन फंसने की स्थिति बनने लगती है। शहर की इस बेलगाम हो रही यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सड़कों पर सुबह शाम दोपहर के समय फिलहाल शहर की यातायात पुलिस को मॉनीटरिंग करने की जरूरत है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सिटी यातायात पुलिस और प्रशासन की लापरवाही के चलते अब शहर की सड़कें संकरी होती जा रही हैं। कहीं बीच सड़कों पर तो कहीं हाईवे किनारे हाथ ठेले खड़े कर सामान बेचा जा रहा है ।लेकिन जिम्मेदारों को यह दिखाई नहीं देता है।

यही नहीं जहां मर्जी आई वहीं दोपहिया और चार पहिया वाहन खड़े किए जा रहे हैं। इस कारण सड़कों पर लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। अब त्योहारों के समय अधिक परेशानी होगी। लेकिन इस समस्या के निदान के लिए अभी तक कुछ नहीं किया गया।


अगर जिम्मेदार महकमे के अधिकारियों सहित अमले ने समय पर गंभीरता पूर्वक ध्यान नहीं दिया गया आगामी त्यौहारों व विस चुनाव में यातायात पर शिकंजा कसना बड़ा मुश्किल होगा ।

नगर की सड़कों पर वाहन से गुजरना इन दिनों वास्तव में कठिन हो रहा है। इसका कारण यह है कि इन सड़कों के किनारे नहीं बल्कि कहीं बीचोंबीच तो कहीं सड़कों के किनारे हाथ ठेले खड़े कर सामान बेचा जाता है।

इसके बाद भी बाजार में व्यवस्था बनाने की ओर जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।शहर की तालाब रोड लकड़ी डिपो वाली गली हो अथवा पुरानी बस्मी मढ़ईपुरा अथांई मोहल्ला और दुर्गा चौक तिपट्टा बाजार की गली । इसके अलावा श्रीराम लीला रोड की गली में भी दो पहिया चार पहिया वाहनों के घंटों खड़े रहने की वजह से राहगीरों सहित तीन पहिया,दो पहिया वाहनों के आवागमन में भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।


महामाया चौक पर 24 घण्टे खड़े रहते हैं वाहन
नगरपालिका परिषद व यातायात पुलिस द्वारा महामाया चौक पर चार पहिया वाहन पार्किंग पाइंट बनाया गया है। लेकिन इस पाइंट पर बजाय चार पहिया वाहनों को थोड़ी देर के लिए खड़े करने के यहां 24 घंटे 4 पहिया वाहन दिनरात खड़े रहते हैं। बताया जा रहा है कि यहां ज्यादातर वाहन मालिकों के वाहन खड़े रहते हैं। जो कि राए पर वाहन भेजकर कमाई कर रहे हैं।इन वाहनों के 24 घंटे यहां खड़े रहने से परेशानी होती है। यातायात पुलिस इस मामले में खामोश बनीं रहती है।

निराकरण कराया जाएगा
यातायात व्यवस्था को सुधारने की भरसक कोशिशें की जा रही हैं। वाहन मालिक निर्धारित जगहों पर ही वाहन खड़े करें ।ताकि अन्य वाहन चालकों को परेशानी नहीं आए ।
जसवंत शर्मा, प्रभारी सिटी ट्रैफिक इंचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो