scriptकोरोना के खिलाफ सबने किया जंग का एलान | Everyone declared war against Corona | Patrika News

कोरोना के खिलाफ सबने किया जंग का एलान

locationरायसेनPublished: Mar 23, 2020 12:54:19 am

अपवाद स्वरूप जिले में शराब की दुकानें खुली रहीं

कोरोना के खिलाफ सबने किया जंग का एलान

कोरोना के खिलाफ सबने किया जंग का एलान

प्रवीण श्रीवास्तव, रायसेन. कोरोना को जिले और प्रदेश सहित देश से भगाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर पूरा जिला एकमत हो गया। जनता कफ्र्यू को भरपूर समर्थन कर जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले के गांव, नगर, शहर सुबह सात से रात नौ बजे तक पूरी तरह बंद रहे। इक्का-दुक्का लोग ही जरूरत के चलते सड़कों पर निकले। न तो पुलिस को किसी को समझाने की जरूरत पड़ी और न ही कोई जोर जबरदस्ती करना पड़ी। लोगों ने स्वत: ही पूरे मनोयोग से कफ्र्यू को सफल बनाया और यह संदेश दिया कि कोरोना रूपी महामारी को अपने जिले में प्रवेश नहीं करने देंगे। हालांकि अपवाद स्वरूप जिले में शराब की दुकानें खुली रहीं। शराब दुकानदारों का कहना था कि उन्हें बंद रखने के कोई आदेश नहीं मिले हैं। जिस पर लोगों ने कड़ी आपत्ति ली। जनता कफ्र्यू इतना प्रभावशाली रहा कि सुबह सात बजे के बाद गलियों में भी कोई दुकान, गुमठी खुली नहीं दिखाई दी। लोगों ने अपनी जरूरत के सामान एक दिन पहले ही खरीद लिए थे। पूर्व नपाध्यक्ष राजकुमार यादव, लखन सिंह, विजय यादव आदि ने विरोध दर्ज प्रशासन से शराब ठेकेदार चौकसे के विरुद्ध जुर्माने की मांग की।
जनता कफ्र्यू का ऐतिहासिक बंद
गैरतगंज. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर रविवार को राष्ट्रव्यापी जनता कफ्र्यू के दौरान गैरतगंज में ऐतिहासिक बंद हुआ। कोरोना वायरस के खिलाफ नगर सहित आसपास का पूरा क्षेत्र सौ फीसदी बंद रहा। पहली बार लोगों की दैनिक एवं मूलभूत सुविधाएं देने वाली सेवाएं भी पूरी तरह बंद रही। बस स्टैंड सहित अन्य क्षेत्रों में पुलिस मोबाइल एवं नगर परिषद के प्रचार वाहन ही घूमते दिखाई दिए।
सौ फीसदी सफल रहा कफ्र्यू पीएम के आह्वान पर बंद रही दुकानें
सुल्तानपुर. नगर के सभी बाजार, छोटी बड़ी दुकानें जनता कफ्र्यू के आव्हान पर बंद रहे। सुबह से शाम तक केवल जरूरी होने पर ही लोग घरों से निकले। नगर की जनता ने मोदी के आह्वान को पूरा समर्थन दिया। वहीं सुल्तानपुर मेडिकल एसोसिएशन द्वारा मास्क वितरित किए गए। एसोसिएशन ब्लॉक अध्यक्ष परषोत्तम देवनानी एवं जिला उपाध्यक्ष प्रमोद श्रीवास्तव द्वारा दवा लेने पहुंच रहे लोगों को मास्क वितरित किए गए।
बरेली. जनता कफ्र्यु के दौरान नगर में दिनभर सन्नाटा रहा। व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर घर में बच्चों के साथ केरम, ताश आदि खेलकर समय बिताया। कफ्र्यु के दौरान पुलिस के जवान शहर में गश्त करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो