दर्दनाक हादसा: आमने-सामने टकराए ट्रक और कंटेनर, दो की मौत

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात डेढ़ बजे की घटना...

रायसेन/सलामतपुर@प्रवीण श्रीवास्तव की रिपोर्ट...

भोपाल-विदिशा मार्ग पर शुक्रवार-शनिवार की रात लगभग डेढ़ बजे घोड़ा पछाड़ नदी के पुल पर ट्रक और कंटेनर के आमने सामने टकराने से दोनों ही वाहनों के चालकों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे से सड़क पर पूरी रात आवागमन बाधित रहा।

थाना प्रभारी रमेश रघुवंशी ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे पाइप से भरा ट्रक क्र जीजे 12 जेड 281& कलकत्ता से भोपाल आ रहा था। इसे नूरचेक विस्फी जिला मधुबनी बिहार निवासी मो. गुलाब पिता अब्बास उम्र 40 वर्ष चला रहा था।

वाहन में गुलाब का मो. शाहिद पिता अ. रशीद उम्र 40 वर्ष निवासी बिछिया जिला दरभंगा बिहार भी सवार था। पाइप से भरा यह ट्रक जैसे ही घोड़ा पछाड़ नदी के पुल पर पहुंचा तभी सामने से आ रहे परचून से भरे कंटेनर क्र. एचआर 61 सी 4279 से आमने सामने टकरा गया। कंटेनर बदांयु उप्र निवासी सचिन सिंह पिता रामभूषण सिंह उम्र &5 वर्ष चला रहा था। तेज रफ्तार इन वाहनों के बीच टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि पाइप से भरे ट्रक के परख'चे उड़ गए।

दोनों चालकों की मौके पर ही मौत
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ट्रक और कंटेनर की आमने सामने भिड़ंत में दोनों वाहन एक दूसरे से बुरी तरह चिपट गए। इससे दोनों ही वाहनों के चालक उसमें फंसे रह गए। हादसे में ट्रक चालक मो. गुलाब और कंटेनर चालक सचिन की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस से काफी मशक्कत के बाद दोनों वाहनों के चालकों के शव बाहर निकाले। हादसे में ट्रक का क्लीनर शाहिद भी घायल हो गया, हालांकि उसे गंभीर चोटें नहीं आईं।

सड़क पर पूरी रात लगा रहा जाम
ट्रक और कंटेनर के बीच हुई आमने सामने भिड़त से पुल पर दोनों वाहनों के बीच सड़क पर फंस जाने से आवागमन बाधित हो गया। टक्कर से दोनों वाहनों के आपस में बुरी तरह फंस जाने से सड़क पर जाम लग गया। पूरी रात भोपाल-विदिशा मार्ग पर आवागमन बाधित रहने से दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लगीं रहीं।

इस दौरान पुलिस को आवागमन सुचारू कराने में पूरी रात जद्दोजहद करना पड़ी। क्रेन की मदद से ट्रकों को हटाया गया तब सुबह छह बजे आवागमन शुरू हो सका। पुलिस ने हादसे में मारे गए दोनो चालकों के शवों को पीएम के बाद उनके गांव भेजे।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned