scriptधान की उपज का किसानों को नहीं हुआ भुगतान | Farmers did not pay paddy yield | Patrika News

धान की उपज का किसानों को नहीं हुआ भुगतान

locationरायसेनPublished: Feb 15, 2019 10:48:39 am

Submitted by:

praveen shrivastava

राशि के लिए भटक रहे परेशान किसानों ने डीएमओ से की शिकायत

news

धान की उपज का किसानों को नहीं हुआ भुगतान

रायसेन. किसानों को पिछले एक महीने से धान की उपज की राशि के भुगतान के लिए भटकना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि पन्ना जिले में कई किसानों को दोबारा भुगतान किए जाने के कारण फिलहाल ऑनलाइन पोर्टल को बंद कर दिया है। भुगतान नहीं होने से परेशान किसानों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के नाम ज्ञापन सौंपा है।


सुल्तानपुर, उड़दमऊ, आमा, बिलारा आदि गांवों के किसानों की महीने भर बाद भी धान, उड़द, माूंग की राशि नहीं मिल पा रही है। ज्ञापन में किसान भगवान सिंह, देवी सिंह, ओमप्रकाश बैनी सिंह गुलाब सिंह देवचंद बलवंत सिंह सलिया बाई आदि ने बताया कि सुल्तानपुर उड़दमऊ धान खरीदी केंं द्र पर धान की तुलाई कराई थी, लेकिन महीने भर बाद उनकी उपज की राशि का भुगतान नहीं हो सका है। उन्होंने चेतावनी देते हुए बताया कि अगर जल्द राशि का भुगतान नहीं कराया तो वह मजबूरी में आन्दोलन करने के लिए विवश होंगे।

उडद, मूंग की राशि अटकी
कृषक उपज मण्डी में खरीदी गई किसानों की मूंग, उड़द की राशि १ करोड़ ९ लाख रुपए अटकी हुई है। किसान सुरेंद्र सिंह बघेल आमा, मुकेश धाकड़ बिलारा आदि ने बताया कि किसानों की मूंग, उड़द की राशि अभी तक नहीं मिली है।
डीएएमओ प्रदीप गिरेवाल का कहना है कि तकनीकी खराबी के चलते किसानों को भुगतान नहीं हो पाया। जल्द ही भुगतान कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो