script

गद्दारों के सहारे से बनी हुई सरकार को उखाड़ फेंकेंगे किसान: देवेंद्र पटेल

locationरायसेनPublished: Sep 26, 2020 11:53:02 pm

विधायक देवेंद्र पटेल प्रभावित किसानों को मुआवजा देने में देरी को लेकर राज्य सरकार पर जमकर बरसे

गद्दारों के सहारे से बनी हुई सरकार को उखाड़ फेंकेंगे किसान: देवेंद्र पटेल

गद्दारों के सहारे से बनी हुई सरकार को उखाड़ फेंकेंगे किसान: देवेंद्र पटेल

बरेली. शनिवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा क्षेत्रीय विधायक और जिला कांग्रेस अध्यक्ष की अगुवाई में किसानों की समस्याओं को लेकर किसान आक्रोश रैली निकाली गई। रैली में शामिल किसानों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र पटेल प्रभावित किसानों को मुआवजा देने में देरी को लेकर राज्य सरकार पर जमकर बरसे। विधायक निवास धोखेड़ा से प्रारंभ हुई रैली एसडीएम कार्यालय के सामने पहुंचकर सभा मे तब्दील हो गई। यहां किसानों को संबोधित करते हुए विधायक देवेंद्र पटेल ने कहा कि नर्मदा के किनारे बसे उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र में आई भीषण बाढ़ से फ सलें पूरी तरह बर्बाद हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। सरकार बाढ़ पीडि़त किसानों को उचित मुआवजा देने से मुंह मोड़ रही है। अगर किसानों को चालीस हजार रुपए प्रति हैक्टेयर के मान से मुआवजा नहीं दिया गया, तो आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि गद्दारों के सहारे से बनी सरकार को किसान उप चुनाव में उखाड़ फेंकेंगे।
बिजली कंपनी की ईंट से ईंट बजा देंगे
विधायक ने कहा कि क्षेत्र के किसान बिजली अव्यवस्था और बिगड़े ट्रांसफार्मर समय पर न बदले जाने से परेशान हैं। बिजली कंपनी ने अपना रवैया नहीं बदला तो बिजली कंपनी की ईंट से ईंट से बजा देंगे। सभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र पटेल और कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार रहे शैलेन्द्र दीवान ने भी संबोधित किया। सभा के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र पटेल की अगुवाई में राज्यपाल के नाम संबोधित दस सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम संजय उपाध्याय को सौंपा गया।
बुदनी में मुआवजा, उदयपुरा में नहीं
ज्ञापन के बाद कांग्रेस नेताओं के साथ विधायक पटेल ने ज्ञापन में उठाई समस्याओं पर अधिकारियों से एसडीएम कार्यालय में चर्चा की। चर्चा के दौरान विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री के क्षेत्र बुधनी में मुआवजा बांटा जा रहा है, जबकि उदयपूरा क्षेत्र के बाढ़ पीडि़त अभी तक वंचित हैं। रैली को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट था। आसपास के थानों से बड़ी संख्या में पुलिस बल बुला लिया गया था। रैली के एसडीएम कार्यालय पहुंचने से पहले ही दोनों गेट को बंद कर दिया था। एसडीएम संजय उपाध्याय ने गेट के अंदर से ही ज्ञापन लिया। इस दौरान काफी भीड़ रही।

ये रहे उपस्थित : रैली में बाड़ी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजेश उपाध्याय, होशियार सिंह ठाकुर, विशाल सिंह ठाकुर, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष राजेश पटेल, राहुल रघुवंशी, मनोज राय, कृष्ण कुमार ठाकुर, कौशलेन्द्र चौधरी, अमित ठाकुर, ज्ञानेंद्र राजपूत, अमित राय, श्रवण ठाकुर, खालिद मियां सहित बड़ी संख्या में पूरे क्षेत्र से आए कांग्रेस कार्यकर्ता और किसान मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो