scriptFire orgy, major accident averted, four people scorched | एक दिन में तीन जगह आग का तांडव, बड़ा हादसा टला, चार लोग झुलसे | Patrika News

एक दिन में तीन जगह आग का तांडव, बड़ा हादसा टला, चार लोग झुलसे

ग्रामीण क्षेत्र में एक दिन में दो स्थानों पर खड़ी फसल में तो शहरी क्षेत्र में एक गैरेज में आग लग गई

रायसेन

Updated: March 28, 2022 12:05:18 am

बेगमगंज. नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में एक दिन में दो स्थानों पर खड़ी फसल में तो शहरी क्षेत्र में एक गैरेज में आग लग गई। जहां 6 एकड़ की फसल जल गई। वहीं शहरी क्षेत्र में गैरेज में लगी आग में एक कार पूरी तरह जल गई। यदि समय रहते नगरपालिका की दमकल नहीं पहुंचती तो आसपास के मोहल्ले के अन्य मकान आग की चपेट में आ जाते। दो स्थानों पर आग बुझाने में दो लोग झुलस गए हैं, जिनका उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है। शनिवार देर रात नगर के चोर बावड़ी मोहल्ला में फहीम खां के गैरिज में खड़ी कार में आग लग गई। गैस से चलने वाली इस कार को चालू करते समय आग लगी। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। आग ने पास में खड़ी एक वैन और ट्रैक्टर को भी चपेट में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि लोग उनके पास नहीं पहुंच पा रहे थे। आग को और बढ़ाने का काम वहां फैले हुए ऑयल ने किया। लोगों ने तत्काल नगर पालिका की दमकल को सूचित किया। चालक शमसुद्दीन और फायरमैन अनिल राठौर ने मौके पर पहुंचकर टायर बस्ट होने के खतरे का जोखिम उठाते हुए आग को बुझाने को बुझाया।

ग्रामीण क्षेत्र में एक दिन में दो स्थानों पर खड़ी फसल में तो शहरी क्षेत्र में एक गैरेज में आग लग गई
एक दिन में तीन जगह आग का तांडव, बड़ा हादसा टला, चार लोग झुलसे

आग गैरिज के अंदर अन्य वाहनों तक नहीं पहुंच पाई। यदि गाडिय़ों के टायर बस्ट होते तो आसपास के मकान और वहां पर मौजूद सैकड़ों लोग भी घायल हो सकते थे। आग लगते समय गैरेज का सामान निकालने की कोशिश कर रहे सईद खां पुत्र नसीम खां निवासी लखेरापूरा, सोनू उर्फ छोटू पुत्र शरीफ खां बुरी तरह झुलस गए। इनका उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है।

फसल में लगी आग
मुकरबा मोहल्ला में नसीम खान की एक एकड़ की गेहूं की फसल में आग लग गई, जो शहर की तरफ बढऩे लगी थी, जिस पर समय रहते काबू पाया गया। इसी तरह हप्सिली गांव के निकट नदी के करीब हनीफ खां, अजीज खां, नसीम खां की 5 एकड़ की गेहूं की फसल में आग लगने से करीब दो लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है। यहां पर भी आग बुझाते हुए अल्फाज खां और नफीस खां के पैर झुलस गए। जिन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उक्त दोनों जगह ही नगरपालिका की दोनों दमकलें यदि समय पर नहीं पहुंचती और उनके चालक समसुद्दीन खान फायरमैन अनिल राठौर और चालक अजीज खान फायरमैन नीरज दुबे अलग-अलग स्थानों पर एक ही समय में लगी आग को बुझाने अपनी-अपनी दमकलें लेकर नहीं पहुंचते तो आग अन्य खेतों तक पहुंच जाती और भारी नुकसान उठाना पड़ता।

उल्लेखनीय है कि बेगमगंज तहसील में नगर पालिका की मात्र दो दमकलें हैं, जो गर्मियों के मौसम में आगजनी के दौरान कम पड़ती हैं। वर्षों से जनपद क्षेत्र के लिए दो और दमकलों की मांग की जा रही है, लेकिन आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। नगर के लिए खरीदी गई दमकलें ग्रामीण क्षेत्र की 65 पंचायतों सहित आसपास के कस्बों को भी कवर कर रही हैं। इसीलिए लोगों ने मांग की है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को जनपद क्षेत्र के लिए कम से कम दो और दमकलों की व्यवस्था कराना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.