script

शार्ट सर्किट से भड़की आग, हजारों का नुकसान

locationरायसेनPublished: Apr 12, 2019 01:42:52 pm

Submitted by:

Amit Mishra

रायसेन सोसायटी के खरीदी केंद्र की गेहूं की बोरियों में लगी आग से 700 कुंतल गेहूं हुआ प्र्रभावित, दमकल कर्मियों, हम्मालों,किसानों की कोशिशों से आग पर 30 मिनट में पाया काबू …

news

शार्ट सर्किट से भड़की आग, हजारों का नुकसान

रायसेन। शहर के रायसेन सोसायटी के तहत समर्थन मूल्य गेहूं खरीदी केंद्र बनाया गया है। शुक्रवार को सुबह करीब दस बजे बिजली के शार्ट सर्किट होनें से अचानक आग भड़क उठी । आग लगने की खबर से हम्मालों, किसानों में हड़कंप मच गया ।मोहम्मद अली हसन ने तत्काल ही नपा की दमकल को आग लग जाने की खबर दी, लेकिन फायर बिग्रेड लगभग आधे घण्टे देरी से पहुंची। यहां मौजूद हम्मालों, किसानों सहित दमकल कर्मियों की मदद से आग में झुलस रहीं गेहूं की बोरियों के लॉट पर पानी की पाइप से बौछारें की। करीब आधे घण्टे की मेहनत मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।


इस आगजनी की घटना से हजारों का नुकसान होना बताया जा रहा है। जिस समय बिजली केबल से शार्ट सर्किट की घटना हुई उस समय हम्माल गेहूं की बोरियों की तुलाई कर रहे थे तभी लोगों ने आग की लपटे उठते देखीं।

निर्देशों के आदेश का पालन करने में अनदेखी …..
इस साल शासन-प्रशासन के आला अफसरों द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी केंद्रों पर फायर के संसाधन से रेत से भरी बाल्टियां, अग्रिशमन यंत्र आदि के आग से बचाव के लिए पुख्ता इंतजाम कराने के दिए गए थे।लेकिन अधिकांश केंद्र प्रभारियों द्वारा आग बुझाने के इन संयंत्रों को रखने के प्रति घोर लापरवाही बरती जा रही है। अगर आग बुझाने के संसाधन मौके पर हों तो अगजनी की घटना पर जल्द काबू पाने में मदद मिल सकती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो