scriptआरएएफ के चार जवान सहित पांच और पॉजिटिव | Five more positive including four RAF personnel | Patrika News

आरएएफ के चार जवान सहित पांच और पॉजिटिव

locationरायसेनPublished: Jun 23, 2020 11:43:21 pm

खोहा के युवक के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिलते ही उसे रायसेन लाकर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया

आरएएफ के चार जवान सहित पांच और पॉजिटिव

आरएएफ के चार जवान सहित पांच और पॉजिटिव

रायसेन. रायसेन तहसील की ग्राम पंचायत खोहा के ग्राम खोहा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ आरएएफ के चार और जवान पॉजिटिव मिलने से जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 109 हो गई है। जबकि आरएएफ 107वीं वाहनी के 22 जवान पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं खोहा के युवक के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिलते ही उसे रायसेन लाकर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। क्षेत्र के सभी निवासियों को होम क्वारंटीन किया गया है। साथ ही मरीज के परिजनों के सैंपल लिए जाएंगे। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने ग्राम खोहा में कोरोना संक्रमित मरीज के घर से व्यवहारिक दूरी 100 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है।
ग्रामीण क्षेत्रों में खतरा
जिले में शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इनमें ज्यादातर मरीज भोपाल या अन्य बड़े शहरों से होकर आए हैं। कई मरीज ऐसे मिले हैं, जो भोपाल में अपना सैंपल देकर गांव आए और रिपोर्ट में पॉजीटिव पाए गए। यह बड़ी लापरवाही जिले के लोगों के लिए खतरा बन रही है। अब तक ऐसे पांच पॉजिटिव मिल चुके हैं, जो भोपाल में सैंपल देकर रायसेन जिले में पहुंच गए थे। खोहा में मिला पॉजिटिव मरीज भी भोपाल के बैरागढ़ में कपड़े की दुकान पर काम करता था, वहीं सैंपल देने के बाद दो दिन पहले खोहा अपने घर आ गया था। जिले की सीमाएं आवागमन के लिए खुलने के बाद से लोग बिना जांच के जिले में प्रवेश कर रहे हैं और यहां लोगों को और अपने परिवार को संकट में डाल रहे हैं।
78 मरीज ठीक हुए
जिले में अभी तक 78 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले से अभी तक कुल 2133 संदिग्ध मरीजों के संैपल जांच के लिए भेजे हंै। इनमें से 1939 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव है तथा 33 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। इनके अतिरिक्त 65 सैंपल रिजेक्ट हो गए हैं। जिले में अभी तक 39350 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो