जिले में पांच गौशालाओं सहित तीन करोड़ के कार्यों का शिलान्यास

इस मौके पर राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार क्षेत्र के विकास के लिए कृत संकल्पित है

By: chandan singh rajput

Published: 11 Sep 2020, 02:04 AM IST

सिलवानी. क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत द्वारा गुरुवार को जनपद पंचायत प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में विधायक निधि से 24 ग्राम पंचायतों को पानी के टैंकर वितरित किए गए। इस मौके पर राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार क्षेत्र के विकास के लिए कृत संकल्पित है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हर वर्ग के लिए उपयोगी योजनाएं संचालित की जा रही है। कांग्रेस के 15 माह कार्यकाल को कोसते हुए कहा कि अब पुन: जनकल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की जा रही है। संबल योजना में जन्म से मृत्यु तक गरीबों को लाभ मिलता था ऐसी योजना को बंद कर दिया गया था, अब फि र से सभी को लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम के प्रारंभ में सरस्वती पूजन सहित स्वागत गीत का गायन हुआ।

इस अवसर पर तरूवरसिंह, मुकेश राय, संजय मस्ताना, श्याम साहू, गिरजेश चौरसिया, सलीम काजी, विजय शुक्ला सहित एसडीएम संघमित्रा बौद्ध, एसडीओपी पीएन गोयल, तहसीलदार बृजेश सिंह, जनपद सीईओ रश्मि चौहान, सीएमओ राजेन्द्र शर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
बनेगी पांच गौशाला
नगर परिषद के एक करोड़ 32 हजार रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं भूमिपूजन किया। यादव समाज की धर्मशाला के निर्माण के लिए विधायक निधि से स्वीकृत दो लाख रुपए के निर्माण कार्य का भी शिलान्यास किया। डाबरी, शालाबर्रू, चिंगवाड़ा कलां, सांईखेड़ा में 37 लाख 82 हजार रुपए की लागत से बनने वाली गौशाला का शिलान्यास किया गया।

इनको मिले टैंकर
कार्यक्रम में विधायक रामपाल सिंह ने ग्राम पंचायत सियलवाड़ा, सिवनी, सेमराखास, फु लमार, पहेरिया, कुंडाली, कोलुआ, खमेरा, हिनौतिया, हतौड़ा, गुप्ती हमीरपुर, गुंदरई अर्जनी, चैनपुर, चिचौली, शालाबर्रू, तिनघरा, बम्हौरी वर्धा, कस्बा बम्हौरी, खमरिया खुर्द, सिमरिया खुर्द, देवरी जागीर, बेरूआ, बीकलपुर, सिंगपुर को अपनी विधायक निधि से टैंकर दिए। इन टैंकरों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया।

सरकार का लक्ष्य है कि गौमाता की सेवा हो
रायसेन. देश एवं प्रदेश की सरकार का लक्ष्य है कि सब जगह गौ माता की सेवा होना चाहिए और इसलिए गोवंश को भटकने से बचाने के लिए गोशालाओं को स्वीकृत कर उन्हें शुरू किया जा रहा है। गढ़ी की गोशाला इसी कड़ी में बनाई गई है, और भी गोशालाओं को जल्द शुरू कराया जाएगा। यह बात पूर्व मंत्री और सिलवानी विधायक रामपाल सिंह ने गुरुवार को कस्बा गढ़ी में २९ लाख की लागत से बनी कामधेनु गोशाला का लोकार्पण करते हुए कही। इस मौके पर राजपूत ने कहा कि शासन निचले स्तर पर गोवंश की सेवा और रक्षा के लिए प्रदेश भर में गोशालाएं बनवा रहा है, ताकि गोमाता सुरक्षित हों। उन्होंने कहा कि शासन जनहित में अनेक योजनाएं जनहित में संचालित कर रहा है।

इस मौके पर श्री कामधेनु गौशाला के संचालक इंद्रेश कुमार दीक्षित ने मांग पत्र प्रस्तुत कर गोशाला में सुविधाएं बढ़ाने एवं अतिरिक्त आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के पुत्र पर्व चौधरी, जनपद अध्यक्ष ममता पुर्ते, एसडीएम प्रियंका मिमरोट सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned