scriptप्राचीन मंदिर के सामने लगा कचरे का ढेर | Garbage heap in front of ancient temple | Patrika News

प्राचीन मंदिर के सामने लगा कचरे का ढेर

locationरायसेनPublished: Aug 07, 2020 12:16:29 am

वार्ड 23 स्थित प्रचीन हनुमान मंदिर के सामने से नियमित कचरा नहीं उठने से पेटी के चारों तरफ कचरे का ढेर लगा है।

प्राचीन मंदिर के सामने लगा कचरे का ढेर

प्राचीन मंदिर के सामने लगा कचरे का ढेर

मंडीदीप. शहर में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद भी नगर पालिका साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दे रही है। जगह-जगह गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। वार्ड २३ स्थित एक प्रचीन हनुमान मंदिर के सामने रखी कचरे की पेटी से नियमित कचरा नहीं उठने से पेटी के चारों तरफ कचरे का ढेर लगा हुआ है, इससे मंदिर आने-जाने वाले लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो रहीं है। यह स्थिति तब है जब यहां से होकर एक कॉलोनी का रास्ता जाता है, जिससे आने-जाने वाले लोगों गंदगी के साथ असहनीय बदबू का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोग कई बार नगर पालिका अधिकारियों से इसकी शिकायत कर चुके हैं, बावजूद न यहां से कचरा पेटी हटी और न ही नियामित साफ-सफाई हो रही है।
नगर पालिका के वार्ड २३ में स्टेशन की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते पर वर्षों पुराना हनुमान मंदिर है। नपा के स्वच्छता विभाग ने मंदिर के ठीक सामने सड़क के दूसरी ओर शीतल सिटी की ओर जाने वाले रास्ते पर एक कचरा पेटी रखी है।
इस कचरा पेटी में स्थानीय लोग अपने घरों से निकलने वाला कचरा डालते हैं, लेकिन नपा का स्वच्छता अमला यहां नियमित कचरा नहीं उठाता, जिसके चलते कचरा पेटी के चारों तरफ कचरे के ढेर लगे रहते हैं। इसके अलावा आसपास घूमने वाले मवेशी कचरे को आसपास बिखेर देते हैं, जिससे चारों तरफ गंदगी का बातावरण बना रहता है।
नगर पालिका द्वारा साफ-साफाई में की जा रही कोताही के चलते रेलवे ओवर ब्रिज के ऊपर गंदगी का अंबार लगा रहता है, यहां से गुजरने वाले लोगों को गंदगी के चलते परेशानी का भी सामना करना पड़ता है।
लेकिन नपा इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।
नपा की टीम नियामित रूप से कचरा पेटी से कचरा उठाती है, अगर कहीं ऐसी स्थिति है, तो वहां सफाई कराई जाएगी।
-अशोक बाघमारे, स्वच्छता इंस्पेक्टर पा मंडीदीप
& मंडी क्षेत्र में स्थित हनुमान मंदिर वर्षों से क्षेत्र के लोगों की आस्था का केंद्र बना हुआ है, लेकिन नगर पालिका द्वारा मंदिर के सामने कचरा पेटी रखकर गंदगी का वातारण निर्मित कर दिया है।
-राजू मारण, निवासी मंडी
& कॉलोनी के मुख्य रास्ते पर रखी कचरा पेटी यहां आने जाने वाले लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है, इसमें लोगों घरों से निकलने वाली जूठन सहित सभी प्रकार कचरा डालते हैं, जिससे गंदगी से लोगों को परेशानी होती है।
-अजय आहूजा, निवासी शीतल सिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो