scriptपांच माह बीते नगर परिषद का दर्जा मिले, नक्शा रिकॉर्ड नहीं मिला | Got city council status for five months, map record not found | Patrika News

पांच माह बीते नगर परिषद का दर्जा मिले, नक्शा रिकॉर्ड नहीं मिला

locationरायसेनPublished: Jun 26, 2022 08:59:27 pm

Submitted by:

Rajesh Yadav

ग्राम पंचायत सचिव और अन्य कर्मचारियों की लापरवाही, बैंक खाता नहीं खुलने से जरुरी कार्य अटके।नगर की सफाई व्यवस्था बदहाल, रहवासी गंदगी-बदबू से परेशान।

पांच माह बीते नगर परिषद का दर्जा मिले, नक्शा रिकॉर्ड नहीं मिला

पांच माह बीते नगर परिषद का दर्जा मिले, नक्शा रिकॉर्ड नहीं मिला


देवरी. भले ही देवरी ग्राम पंचायत से नगर परिषद बन गई हो, लेकिन पांच माह बीतने के बाद ग्राम पंचायत ने अपना लेखा.जोखा रिकॉर्ड जमा नहीं किया है। जबकि अतिरिक्त सीएमओ का प्रभार उमेश कुमार शर्मा को सौंपा गया है। सीएमओ को पदस्थ हुए लगभग 15 दिन हो चुके, मगर ग्राम पंचायत ने अपना लेखा.जोखा रिकॉर्ड और नगर का नक्शा जमा नहीं किया। इस पर सीएमओ उमेश शर्मा ने ग्राम पंचायत के सचिव व कर्मचारियों को फटकार लगाई। सोमवार को सभी रिकॉर्ड सहित नक्शा जमा करने को कहा गया है। वहीं नगर देवरी में लगभग एक सप्ताह से सफाई कर्मचारी नहीं आने के कारण कचरे के ढेर सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं।
सफाई अपने घर की तरह करें
पत्रिका संवाददाता ने जब सीएमओ से नगर में कचरे के ढेरों को लेकर चर्चा की तब सीएमओ ने सभी कर्मचारियों को नप कार्यालय बुलाकर समझाइश दी। सीएमओ ने कहा कि सभी सफाई कर्मचारियों का वेतन लगभग चार गुना से ज्यादा बढ़ा दिया जाएगा। आगे चलकर यह वेतनमान 20 हजार के ऊपर पहुंचेगा। लेकिन शर्त यह है कि सफाई अपने घर की तरह करें, किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सीएमओ की समझाइश के बाद हुई सफाई
पहले ग्राम पंचायत में सफाई कर्मचारियों को लगभग दो हजार रुपए महीना दिया जाता था। कर्मचारी वेतनमान के अनुसार टाला मटोली करते थे, जिसके चलते नगर में हमेशा सड़कों पर गंदगी बनी रहती थी। लेकिन अब सीएमओ उमेश शर्मा की समझाइश के बाद सफाई कर्मचारी काम में जुट गए हैं।
इनका कहना
मुझे यहां का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है, लेकिन अभी तक ग्राम पंचायत ने अपना लेखा.जखा रिकॉर्ड, नक्शा जमा नहीं किया। साथ ही नगर परिषद के नाम से बैंक में कोई खाता भी नहीं खुला। इस कारण नगर के कार्य नहीं हो पा रहे हैं। बैंक खाता खुल जाने और रिकॉर्ड मिल जाने के बाद नगर में तेजी से विकास कार्य होंगे।
उमेश शर्मा, सीएमओ नगर परिषद देवरी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो