scriptसौंदर्यीकरण के लिए सरकार करेगी इतने पैसे खर्च | Government will spend so much money for beautification | Patrika News

सौंदर्यीकरण के लिए सरकार करेगी इतने पैसे खर्च

locationरायसेनPublished: May 13, 2018 11:23:59 am

सौंदर्यीकरण-शहर को सुंदर बनाने के लिए नगरपालिका महामाया चौक, माता मंदिर चौराहा सांची रोड, सागर तिराहे व पाटनदेव पर लगाएगी फब्बारे

raisen, raisen patrika, patrika bhopal, bhopal news, nagar palika, sanchi road, npa, beautification,

रायसेन। शहर को साफ सुथरा व सुंदर बनाने की नगरपालिका परिषद की पहल अब रंग लाने लगी है। इसको लेकर पक्की सड़कों और नाली नाला निर्माण कार्य तो चल ही रहा है। अब रायसेन शहर के तिराहे व चौक चौराहों पर भी नगरपालिका परिषद द्वारा एक अच्छी पहल करते हुए लगभग सोलह लाख की लगात से रंगी लाइटों के साथ फब्बारे भी लगाए जाने शुरू हो गए हैं।

नपा के विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के महामाया चौक, माता मंदिर चौराहे सांची रोड सहित पाटनदेव व सागर भोपाल तिराहे पर रंगीन फब्बारे लगाए जाएंगे। नपाध्यक्ष जमनासेन, नपा सीएमओ ज्योति सुनेरे ने बताया कि इसके लिए नगरपालिका द्वारा सभी जरूरी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। साथ ही रंगीन फब्बारों के लिए निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जा चुका है।

दरअसल शहरवासियों के लिए यह और एक अच्छी खबर है। अब शहर के मुख्य मार्गों पर सौंदर्यीकरण के कार्य कराए जा रहे हैं। शहर के बीचों बीच से गुजरे नेशनल हाईवे १४६ के सागर भोपाल तिराहे, महामाया चौक और माता मंदिर चौराहे सांची रोड पर रंग बिरंगे फब्बारे लगाए जाने से रायसेन शहर भी अबबड़े नगरों की तरह सुंदर विकासित नजर आएगा। नपाध्यक्ष जमनासेन ने बताया कि प्रति रंगीन फब्बारे की लागत ४-४ लाख रूपए रहेगी।

इसी हिसाब से चारों रंगीन फब्बारे १६ लाख की लागत से बनाए जा रहे हैं। शहर के मिश्र तालाब घाट, चिनार चिन्ड्रन पार्क सांची रोड पर लगाए गए हैं। गर्मियों के दिनों में शाम के समय कई लोग परिवार सहित इन रंगीन फब्बारों को देखने पहुंचते हैं। लोगों का कहना है कि इन रंगीन फब्बारों के मेंटेनेंस पर भी ध्यान देना होगा। देखरेख के अभाव में ये रंगीन फब्बारे एकबार लगा दिए जाने के बाद चलते कम हैं। बंद ज्यादा समय तक रहते हैं। जिससे यह बाद में देखने में और भी ज्यादा गंदे दिखते है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो