scriptबीदपुरा सोसायटी पर एसडीएम ने की छापामार कार्रवाई | Guerrilla action by SDM Society | Patrika News

बीदपुरा सोसायटी पर एसडीएम ने की छापामार कार्रवाई

locationरायसेनPublished: Jul 21, 2018 12:22:30 pm

Submitted by:

Shibu lal yadav

ई-वनमंत्री को बीदपुरा सोसायटी के घोटाले की किसानों ने लिखित शिकायत की थी

news

बीदपुरा सोसायटी पर एसडीएम ने की छापामार कार्रवाई

रायसेन. कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा के आदेश पर शुक्रवार की शाम नवागत एसडीएम एमपी बरार द्वारा बीदपुरा सोसायटी पर छापामार कार्रवाई की गई।एसडीएम ने सोसायटी बीदपुरा के प्रबंधक सहित कर्मचारियों को बुलाकर करीब ७ रजिस्टर का रिकार्ड सहित खरीदी की रसीदों भारी मात्रा में साइन किए हुए चैक आदि को जब्त कर पंचनामा बनाया ।जांच प्रतिवेदन एसडीएम बरार ने कलेक्टर मिश्रा को सौंप दिया है।

घोटाले की जांच कराने का निर्देश

शनिवार से बीदपुरा सोसायटी में खरीदी व घोटालों की जांच पड़ताल परत दर परत की जाएगी।मालूम हो कि क्षेत्रीय विधायक एवं वनमंत्री डॉ.गौरी शंकर शेजवार को बीदपुरा सोसायटी के गड़बड़झाले व घोटाले की जांच कराने किसानों ने मयदस्तावेजों के आवेदन दिया था।

छापेमार कार्रवाई से घोटालेबाजों में अफरातफरी

 

वनमंत्री डॉ.शेजवार द्वारा कलेक्टर एस प्रिया मिश्रा को बीदपुरा सोसायटी में हुए घोटालों की जांच कराने की बात कही थी।इसीलिए कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम रायसेन बरार शुक्रवार की शाम बीदपुरा कृषक सेवा सहकारी समिति कार्यालय पहुंचकर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।अचानक हुई इस छापेमार कार्रवाई से घोटालेबाजों में अफरातफरी का माहौल रहा।

यह है गड़बड़झाले का सारा मामला
एसडीएम बरार ने बताया कि किसानों की शिकायत थी कि सोसायटी बीदपुरा में खादबीज कीटनाशक सहित अन्य सामग्री खरीदी में लाखों रूपए की कमीशनखोरी कर घोटाले किए गए हैं।इसके अलावा खादबीज,स्प्रे, कीटनाशक भी बीदपुरा सोसायटी भवन से खातेदार किसानों को नियमित बांटी नहीं जाती।

महीने में एक दो दिन खोलकर समिति प्रबंधक गायब रहते हैं।गरीब हितग्राहियों को के रोसिन सहितराशन भी नियमित वितरित नहीं होता है।इस कारण खरीफसीजन में किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोसायटी के गोदाम में माल रखरखाव भी ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है।

फिलहाल घोटालों की रसीदें सहित संधारण के ७ दैनिक रजिस्टरजब्त कर ग्रामीणोंकी मौजूदगीमें पंचनामा बनाया गया।इस दौरान बीदपुरा के ग्रामीण ,किसानों ने एसडीएम बरार को भारी शिकायतें की ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो