तेज बारिश के साथ अचानक गिरे ओले, सड़क पर बिछ गई सफेद सी चादर, देखें वीडियो

ओलावृष्टि जिले के ग्राम पंडाझिर, बरी खुर्द, विनायकपुर में हुई। तेज बारिश और ओलावृष्टि से गेंहू की फसलों को ज्सादा नुकसान हुआ।

By: Amit Mishra

Updated: 19 Mar 2020, 10:09 AM IST

रायसेन। जिले के तहसील बेगमगंज के ग्राम केशलोन में आज सुबह 7 बजे तेज बारिश के साथ ओके गिरे। चना और बेर के आकार के ओले लगभग 2 मिनट तक गिरते रहे। ओलावृष्टि जिले के ग्राम पंडाझिर, बरी खुर्द, विनायकपुर में हुई। तेज बारिश और ओलावृष्टि से गेंहू की फसलों को ज्सादा नुकसान हुआ। आप को बता दे कि मार्च के महीने में न केवल रायसेन बाल्कि पूरे प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिर रहे है।

 

today rain news

सफेद चादर बिछ गई
वहीं कटनी शहर में आज मौसम अचानक बदल गया। कुछ देर पहले तक यहां तेज धूप निकली थी।लेकिन सुबह 9 बजे आसमान में बादल छाए और ओले गिरने लगे। अचानक ओले गिरने के साथ सड़क पर मानो सी सफेद चादर बिछ गई हो। लोगों का कहना है कि मौसम के अचानक बदलते मिजाज से स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है।

 

सर्दी-खांसी के मरीज भी बढ़ रहे हैं
मौसम में हर दिन बदलाव हो रहा है। गर्मी का मौसम लगभग शुरू हो गया है, लेकिन अब भी लोग ठंड झेलने को मजबूर हैं, वहीं कई जिलों में बादल छाने, बारिश और ओलावृष्टि का भी दौर चल रहा है। ऐसे में तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है, वहीं फसलों को भी नुकसान हो रहा है। मौसम में इन्हीं बदलावों के कारण इसका असर स्वास्थ्य पर भी पड़ रहा है, लोगों में वायरल, सर्दी-खांसी के मरीज भी बढ़ रहे हैं।

 

 

rain news

ओलावृष्टि की आशंका
मौसम विभाग ने ओरेंज अलर्ट जारी कर कहा है कि छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, जबलपुर, नरसिंहपुर, डिंडोरी और अनूपपुर जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। इस दौरान 3- से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।

 

यहां हो सकती है बारिश
इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, जबलपुर, नरसिंहपुर, डिंडोरी, अनूपपुर, कटनी, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का यह अनुमान अगले 24 घंटों के लिए है।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned