scriptheavy rains mp news : झमाझम बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, जमीन धंसने से हुई बुजुर्ग की मौत | heavy rains mp news : Floods in the district with heavy rains | Patrika News

heavy rains mp news : झमाझम बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, जमीन धंसने से हुई बुजुर्ग की मौत

locationरायसेनPublished: Jul 31, 2019 02:58:14 pm

Submitted by:

Amit Mishra

50 से अधिक मकान हुए क्षतिग्रस्त, कई पेड़ गिरे, रायसेन से सांची रोड हुआ बंद

news

heavy rains mp news : झमाझम बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, जमीन धंसने से हुई बुजुर्ग की मौत

रायसेन/बरेली. चंद दिनों पहले ही मानसून की बेरुखी के कारण फसलों की बरबादी और जलसंकट Water crisis का भय हर दिल में था। इसीलिए सभी ने ऊपरवाले से मानसून को मनाने और अच्छी वर्षा mp heavy rain करवाने की प्रार्थना की थी। आखिर मानसून mansoon मेहरबां हुआ और जिले भर में जोरदार बारिश हुई।

बारिश का दौर जारी
सोमवार की शाम से ही जिलेभर में हुई मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश का दौर मंगलवार शाम तक जारी था। इस दौरान सबसे अधिक बारिश बरेली और गौहरगंज तहसील क्षेत्र में हुई। जहां कई मकानों को नुकसान होने के साथ कई पेड़ भी गिर गए।

raisen

सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया
जिले में अब तक 465.9 मिमी बारिश हो चुकी है। जबकि सोमवार सुबह आठ बजे से मंगलवार सुबह आठ बजे तक 59.7 मिमी औसत बारिश हुई। रायसेन शहर में सोमवार शाम से मंगलवार शाम तक कई बार रुक-रुक कर जोरदार बारिश हुई। मंगलवार दोपहर लगभग डेढ़ घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश से शहर की सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया। हमेशा की तरह महामाया चौक क्षेत्र में लगभग दो फीट पानी भर गया था, जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।


गरज चमक के साथ हुई बारिश
बरेली. सोमवार शाम से ही बरेली सहित आसपास के क्षेत्र में थर्रा देने वाली आसमानी बिजली की गर्जना और तेज हवा के साथ शुरू हुई मूसलाधार बारिश रात भर होती रही। तेज हवा के साथ हुई बारिश से पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जमीन धंसने से तेज बहाव की चपेट में आने से नगर के एक निजी स्कूल के बुजुर्ग चौकीदार की मौत हो गई। जगह-जगह बड़े-बड़े पेड़ जड़ सहित उखड़ कर गिर गए। पेड़ टूटकर बिजली के तारों पर गिरने के कारण पूरी रात नगर की बिजली गुल रही।

mp

जमीन धंसने से हुई बुजुर्ग की मौत
नगर के एक निजी स्कूल में रात के समय चौकीदारी करने वाले धोखेड़ा निवासी बुजुर्ग बेनीसिंह मेहरा, 65 की मौत हो गई। तेज बारिश के समय रात 8 बजे बुजुर्ग स्कूल के ढलान क्षेत्र में मुख्यगेट के बाहर फाइवर की कुर्सी पर बैठा था। पानी के तेज बहाव से कुर्सी के नीचे की मिट्टी धंस गई। मिट्टी मलवे के साथ बुजुर्ग दीवार की नींव में फंस गया। जब तक बुजुर्ग को बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम संजय उपाध्याय और तहसीलदार निकिता तिवारी पहुंच गए थे।

 

बिजली की दहशत में आए लोग घरों में ही दुबके रहे
रात में रिकॉर्ड 146 मिमी बारिश से तहसील क्षेत्र में 50 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। कई घर पेड़ गिरने से छतिग्रस्त हुए। जबकि कई अधिक बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए। बिजली के तार टूटने से नगर सहित आस-पास के क्षेत्र में रात भर बिजली गुल रही। तहसीलदार निकिता तिवारी ने बताया कि शासन की और से बुजुर्ग के परिजनों को राहत के रूप में 4 लाख रुपए दिए जाएंगे, जिसका प्रकरण तैयार किया जा रहा है। 50 से अधिक मकान हुए क्षतिग्रस्त हुए।

news mp

नदी पार करते वक्त पानी में फंस गया था युवक
औबेदुल्लागंज में दो दिन से लगातार बारिश होने से भोजपुर मार्ग पर स्थित गौदर नदी ने एक दर्जन गांव का संपर्क तोड़ रखा है। मंगलवार सुबह डाटखेड़ा का पवन नाम का युवक तैरकर नदी पार करने लगा। इस बीच किसी ने उसका पेड़ पर बैठे हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस ने घर जाकर युवक से पूछताछ कि तो युवक ने बताया कि वह तैरकर नदी पार कर रहा था।

 

rain

सांची रोड पर आवागमन बंद
रायसेन से सांची रोड पर पग्नेश्वर का बेतवा पुल जलमग्न हो गया। सोमवार को सुबह से ही पुल पर दो फीट पानी था। जो हर घंटे बढ़ता गया, शाम पांच बजे पुल पर लगभग चार फीट पानी था, जिससे इस मार्ग पर सुबह से रात तक आवागमन बंद था। सांची और रायसेन के बीच लोगों को विदिशा होकर आवागमन करना पड़ा। वहीं सोमवार रात अधिक बारिश होने से सुबह सलकनपुर मार्ग भी बंद रहा। सेमरी के पास एक जंगल में नाला उफान पर था। दोपहर तीन बजे के बाद सलकनपुर मार्ग शुरू हो सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो