scriptHolding ear, husband apologizes | कान पकड़कर पति ने मांगी माफी, पत्नी भी घर जोडऩे को तैयार | Patrika News

कान पकड़कर पति ने मांगी माफी, पत्नी भी घर जोडऩे को तैयार

मंगलवार को परिवार परामर्श केंद्र में आए प्रकरणों में सुनवाई से तीन परिवार टूटने से बचे

रायसेन

Published: June 01, 2022 12:05:48 am

रायसेन. पति की मारपीट और सास ससुर की प्रताडऩा से परेशान पत्नी चार बच्चों के साथ मायके में रह रही थी। मामला परिवार परामर्श केंद्र में आने के बाद पति ने न केवल अपनी गलती स्वीकार की, बल्कि कान पकड़कर मांफी मांगी साथ ही आगे से ऐसा न करने का वचन दिया। उसके बाद पत्नी भी सारे गिले-शिकवे भुलाकर पति के साथ रहने को राजी हो गई। मंगलवार को परिवार परामर्श केंद्र में आए प्रकरणों में सुनवाई से तीन परिवार टूटने से बचे। कुल 17 प्रकरणों में सुनवाई की गई। एक अन्य प्रकरण में पत्नी ने गुहार लगाई थी कि पति उसे लिवाने नहीं आ रहा है। पति ने बताया कि पत्नी उन्हें पुलिस की धमकी देती है, इसलिए डर के कारण वह नहीं ले जा रहे थे। दोनों पक्षों को समझाया तो वह फिर से साथ रहने को तैयार हो गए। बैठक में एसडीओपी अदिती सक्सेना बी, अध्यक्ष कैलाश श्रीवास्तव, सलाहकार अशोक गुप्ता, चेतन राय, अनीता राजपूत, एएसआई अनिल वर्मा, आरक्षक लोकेंद्र मोर्य उपस्थित रहे।

मंगलवार को परिवार परामर्श केंद्र में आए प्रकरणों में सुनवाई से तीन परिवार टूटने से बचे
कान पकड़कर पति ने मांगी माफी, पत्नी भी घर जोडऩे को तैयार

दिया 7 दिन का समय
परिवार परामर्श केंद्र में दो प्रकरण ऐसे भी आए, जिनमें पत्नियां पारिवारिक विवाद के चलते पहली बार में ससुराल जाने से ही साफ मना कर रहीं थीं। मगर इन दोनों मामलों में परिवार परामर्श केन्द्र के अधिकारियों के साथ काउंसलिंग के बाद बात सुलझती नजर आई। कुछ हद तक उनका मन ससुराल जाने के लिए बना, लेकिन फिर भी महिला 100 फीसदी निर्णय की स्थिति में नहीं थीं। ऐसे में उन दोनों मामलों में पक्षकरों को केन्द्र के अधिकारियों की ओर से विचार करने के लिए 7 दिन का समय और दिया गया, ताकि घर टूटने से बचाया जा सके। बैठक में सुनवाई के लिए 17 प्रकरण रखे गए थे, जिसमें में 3 परिवारों में आपसी सहमति से राजीनामा हुआ। दो प्रकरण समयसीमा पूरी होने पर नस्तीबद्ध किए गए। 12 प्रकरणों को सुनवाई के लिए अगली तारीख दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.