घर मेें लगी आग से गृहस्थी का सामान हुआ खाक

इस अचानक लगी आग से किराना दुकानदार को करीब डेढ़ लाख कीमत का गृहस्थी का सामान आग में जलकार खाक हो गया

By: chandan singh rajput

Published: 06 Jan 2020, 11:57 PM IST

रायसेन. शहर के वार्ड नौ रायसेन में तालाब रोड पर एक किराना व्यापारी के घर में सोमवार को सुबह अचानक आग के शोले भड़कने लगे। इस अचानक लगी आग से किराना दुकानदार को करीब डेढ़ लाख कीमत का गृहस्थी का सामान आग में जलकार खाक हो गया। नपा की फायर बिग्रेड के कर्मचारियों की मदद से आग पर लगभग ४५ मिनट की मशक्कत से आग पर काबू पा लिया गया। पीडि़त व्यापारी ने तहसीलदार सुशील कुमार और थाना कोतवाली रायसेन में आवेदन देकर नुकसान का आंकलन कर मुआवजा दिए जाने की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर के मिश्र तालाब रोड वार्ड ९ रायसेन निवासी किराना व्यापारी ईनाम उल हक का घर दूसरी मंजिल में है। सोमवार को सुबह उनकी पत्नी रिश्तेदार के घर गई थी। सुबह ९-१० बजे के बीच ईनाम उल हक के बच्चे आग तापने के लिए माचिस की तीली से आग लगा दी।

जब आग के शोले भड़कने लगे तो इसकी सूचना ईनाम को मिलते ही नपा की दमकल को सूचना देकर आग बुझाने बुलाया। फायरब्रिगेड के दमकल कर्मियों ने करीबन पौने एक घंटे की मशक्कत से आग पूरी तरह से बुझा दी गई।
ये हुआ नुकसान
आग से ईनाम की गृहस्थी खाक हो चुकी है। इनमें आग में १एलईडी, २ पंखे, १ कूली, रजाई गद्दे, गर्म कपड़े, खाने पीने का सामान, ४ बोरे गेहूं के १ बोरा चना आदि आग में जलकर स्वाहा हो गए हैं।

chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned