आधा घंटे तक हाईवे पर लगा रहा जाम, एम्बूलेंस फंसी रही

सड़क पर डामरीकरण के दौरान हुई अव्यवस्था, दो पहिया वाहनों का निकलना मुश्किल रहा।

By: Rajesh Yadav

Updated: 04 Apr 2019, 12:33 PM IST

रायसेन. शहर के बीच से निकली एनएच सड़क 146 पर गोपालपुर से लेकर सदालतपुर तक डामरीकरण किया जा रहा है। बुधवार को तहसील कार्यालय के समीप कच्ची पुलिया पर डामर किया जा रहा था। पुलिया सकरी होने के कारण अव्यवस्थित रूप से वाहनों की आवाजाही के चलते जाम लग गया। जिला अस्पताल से लेकर कलेक्टर बंगले तक वाहनों की लाइन लगी रही। इस कारण छोटे-बड़े वाहनों को निकलने में काफी परेशानी हुई।

लोग चिलचिलाती धूप में अपने दो पहिया, चार पहिया वाहन लेकर निकलने के इंतजार में खड़े रहे। इस दौरान छोटे बच्चे और महिलाओं को भी परेशानी उठाना पड़ी। सुबह लगभग 11.30 बजे से एक बजे तक यहां पर वाहनों के पहिए थमे रहे और वाहनों की कतार बढ़ती गई। इसी दौरान एक मरीज को ले जाता हुआ एम्बूलेंस वाहन भी जाम फंस गया। लेकिन टै्रफिक पुलिस के जवानों ने मशक्कत करके एम्बूलेंस को निकलवाया। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक का वाहन भी जाम में काफी देर तक फंसा रहा।

news 1

रात में डामरीकरण होना चाहिए
डामरीकरण करने वाली कंपनी और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को शहर के व्यस्तम क्षेत्र में डामरीकरण कराने का कार्य रात में किया जाना चाहिए। जिससे वाहन चालकों सहित दुकानदारों को दिक्कत न हो। क्योंकि तहसील कार्यालय से सागर तिराहे तक का क्षेत्र टै्रफिक की दृष्टि से व्यस्ततम माना जाता है। ऐसे में दिन में डामरीकरण करना हर दिन यातायात को बाधित करेगा।

स्पीड बे्रकर बनाए जाएं
समाज सेवी महेश श्रीवास्तव चच्चा, सोनम कुमार, प्रकाश आदि नागरिकों ने पीडब्ल्यूडी के एसडीओ एसके दुबे को एक आवेदन दिया। जिसमें जिला अस्पताल, कान्वेंट स्कूल के सामने सहित दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में वाहनों की गति कम करने के लिए स्पीड बे्रकर बनाए जाने की मांग की है। गौरतलब हो कि इस रोड पर दो पहिया, चार पहिया वाहन चालकों द्वारा तेज गति से वाहन दौड़ाए जाते हैं। जबकि इस मार्ग पर कई दुर्घटना हो चुकी है।

Rajesh Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned