scriptनौकरी की चाह में चपरासी की लाइन में MSc और BCA कतार में | Interview For Job in Madhya pradesh | Patrika News

नौकरी की चाह में चपरासी की लाइन में MSc और BCA कतार में

locationरायसेनPublished: Jan 08, 2022 09:07:19 pm

दो दिन चलेंगे इंटरव्यू, अदालत में होनी है भर्ती

Interview For Job in Madhya pradesh

Interview For Job in Madhya pradesh

रायसेन. जिला अदालत में कलेक्ट्रेटर रेट पर कुल दस पदों पर भती के लिए शनिवार को साक्षत्कार के लिए अभ्यार्थियों को बुलाया गया था। भृत्य, चौकीदार, माली, स्वीपर, जलवाहक जैसे पदों के लिए शनिवार को लगभग 500 युवा पहुंचे। हाथों में एमए, एमएसएसी, बीए आदि की डिग्रियां लिए खड़े युवा अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। भर्ती के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है। प्रदेश के कई जिलों की अदालतों में यह भर्ती की जानी है, लेकिन अधिकतर जिलों में कोरोना संक्रमण के चलते साक्षात्कार निरस्त कर दिए गए हैं। छोटी नौकरी के लिए शिक्षित बेराजगारों की कतार प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति को बयां कर रही थी। एक अ’छी नौकरी की उम्मीद में एमए, एमएससी करने वाले युवा माली या प्यून की नौकरी करने के लिए दिनभर कतार में लगे रहे।
कलेक्ट्रेट दर पर मिलेगा वेतन
अदालत में प्यून, माली, जल वाहक जैसे कुल दस पदों के लिए साक्षात्कार लिए जा रहे हैं। इन पदों के लिए कलेक्टर दर पर वेतन भुगतान किया जाएगा। इसके बाद भी युवा पूरी उम्मीद के साथ कतार में लगे थे।
– प्यून की नौकरी के लिए साक्षात्कार देने उदयपुरा से आए कृष्णपाल रजक ने बताया कि एम किया है, कहीं कोई नौकरी नहीं मिल रही है। ऐसे में जो नौकरी मिल जाए वही ठीक है।
– सिलवानी से आए राकेश ने बताया कि पत्नी और दो ब”ाों की जिम्मेदारी है, ग्रेजुएट होने के बाद भी कहीं नौकरी नहीं मिल रही है। प्यून की नौकरी ही मिल जाए तो ठीक है, कम से कम परिवार का गुजारा तो होगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86yean

दो दिन चलेंगे इंटरव्यू

अदालत से मिली जानकारी के अनुसार आज भी लगभग 480 युवाओं को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। इस तरह कुल 10 पदों के लिए दो दिन में लगभग एक हजार युवाओं का साक्षत्कार लिया जाएगा। उनमें से उपरोक्त पदों के लिए योग्य व्यक्ति का चयन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो