scriptKidnapped for ransom, the complainant turned out to be the accused | फिरौती के लिए अपहरण, फरियादी ही निकला आरोपी | Patrika News

फिरौती के लिए अपहरण, फरियादी ही निकला आरोपी

पुलिस ने 12 घंटे में ही पकड़े आरोपी, साडू के बेटा भी अपहरण में शामिल, सनसनीखेज मामले की दिनभर रही चर्चा

रायसेन

Updated: November 07, 2021 11:52:34 pm

रायसेन. रविवार की सुबह शहर में दबी जुबान से नगर के बीड़ी व्यापारी मोहम्मद खलील के अपहरण की चर्चाएं उठीं। कुछ ही देर में पूरे शहर में यह बात फैल गई और लोग तरह-तरह की बातें करते रहे। रात दो बजे सात अज्ञात लोगों ने मो. खलील का उनके वेयर हाउस रतनपुर से अपहरण कर लिया था। इसकी जानकारी सुबह पांच बजे पुलिस को मिली, तत्काल पुलिस के तमाम अधिकारी सक्रिय हो गए। डीआइजी, आइजी तक तत्काल रायसेन पहुंंच गए और मो. खलील की तलाश के लिए प्रयास तेज कर दिए। पुलिस ने कुछ ही घंटों में खलील और अपहर्ताओं की लोकेशन का पता लगा लिया और फिर आरोपियों को गिरफ्तार कर खलील को सुरक्षित बरामद कर लिया। पुलिस ने इतनी सक्रियता से काम किया कि अपहर्ता खलील को कोई नुकसान पहुंचाते उससे पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस अपहर्ताओं ने खलील के परिजनों को दो बार फोन ४० लाख रुपए की फिरौती की मांग की।

पुलिस ने 12 घंटे में ही पकड़े आरोपी, साडू के बेटा भी अपहरण में शामिल, सनसनीखेज मामले की दिनभर रही चर्चा
फिरौती के लिए अपहरण, फरियादी ही निकला आरोपी

आरोपियों में एक साड़ू का बेटा भी
प्रेस को पूरे घटनाक्रमण की जानकारी देते हुए आइजी दीपिका सूरी ने बताया कि मो. खलील का अपहरण फिरौती के लिए किया गया था। सात अपहर्ताओं में एक खलील के साडू का बेटा बिलाल भी शामिल है, उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिलाल ने ही पुलिस को खलील के अपहरण की सूचना दी थी तथा उसकी तलाशी में भी वो सहयोग कर रहा था। जबकि उसके दोस्तों ने पूरे घटनाक्रमण को अंजाम दिया।

अपहर्ताओं ने मारपीट कर किया घायल
रात लगभग दो बजे जब खलील ग्राम रतनपुर स्थित अपने वेयर हाउस से घर के लिए निकल रहे थे, तभी अपहार्ताओं ने उनके साथ मारपीट कर एक काले रंग की बोलेरो कार में जबरदस्ती बिठा लिया। इसके बाद वे भोपाल रोड पर सदालतपुर तक पहुंचे, जहां से बाइपास से होकर गोपालपुर और फिर सलामतपुर के पास हलाली बांध पहुंचे। इसके पास बैरसिया क्षेत्र के ग्राम गुनगा पहुंचे। यहां की लोकेशन पुलिस को मिली और दल बनाकर घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा तथा अपहृत को मुक्त कराया। पुलिस ने आरोपियों से चाकू बरामद किए हैं, जिनसे उन्होंने मो. खलील पर कुछ वार किए थे। इसके अलावा अपहरण में प्रयुक्त बोलेरो सहित एक अन्य कार जब्त की है।

एक बार पहले भी किया था प्रयास
अपहर्ताओं की उम्र 19 से 35 साल के बीच है। सभी आरोपी भोपाल जिले के निवासी है। इनमें से एक आरोपी पहले से 307 के मामले में आरोपी है। बाकी की हिस्ट्री पुलिस द्वारा निकाली जा रही है। आइजी सूरी ने बताया कि आरोपियों ने एक बार पहले भी मो. खलील के अपहरण की योजना बनाई थी। वे भोपाल से उसका अपहरण करना चाहते थे, लेकिन उस दिन भीड़ अधिक होने के कारण उनकी योजना सफल नहीं हुई थी।

ये हैं अपहरण करने वाले आरोपी
मो. खलील का अपहरण करने वालों में शामिल 35 वर्षीय सुरेश पाल पुत्र काशीराम निवासी बुधोरकला, थाना गुनगा जिला भोपाल, 21 वर्षीय अंकित पाल पुत्र काशीराम पाल निवासी खानू गांव थाना कोहेफिजा, १९ वर्षीय राहुल राजपूत पुत्र शेरसिंह राजपूत निवासी इंद्रानगर थाना टीला जमालपुरा, 25 वर्षीय देवकुमार अहिरवार पुत्र त्रिलोक अहिरवार निवासी इंद्रानगर थाना टीला जमालपुरा, 21 वर्षीय अर्सलान पुत्र अफसर अहमद निवासी नजरगंज थाना हनुमानगंज, 31 वर्षीय सैयद बिलाल हुसैन पुत्र गुलजार हुसैन निवासी लक्ष्मी टॉकीज रोड भोपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 22 वर्षीय राहुल मेहर पुत्र श्यामलाल मेहर निवासी बुधोरकलॉ थाना गुनगा अभी फरार है।

साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की मदद
पुलिस के सामने मो. खलील को सकुशल मुक्त कराने के साथ अपहर्ताओं को गिरफ्तार करने की चुनौती थी। इसमें वह सफल रही। पूरी कार्रवाई में साइबर सेल के साथ क्राइम ब्रांच का भी सहयोग लिया गया। आइजी दीपिका सूरी, डीआइजी जगतसिंह राजपूत, एसपी विकास सहवाल, एएसपी अमृत मीणा, एसडीओपी अदिति भावसार के अलावा कोतवाली रायसेन, सांची, सलामतपुर, बेरसिया और गुनगा थाने की टीम भी लगी रहीं।
-मो. खलील का अपहरण रात लगभग दो बजे किया गया था, पांच बजे हमें इसकी जानकारी मिली और तुरंत टीम बनाकर अपराधियों को पकडऩे के साथ अपहृत को सकुशल बचाने के प्रयास किए गए, जिसमें जल्द सफलता मिली। आरोपियों ने ४० लाख की फिरौती के लिए मो. खलील का अपहरण किया था। -दीपिका सूरी, आइजी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.