script

पोस्टिंग के बाद भी सालों से जमे थाना कोतवाली में पुलिस अधिकारी, पुलिसकर्मी

locationरायसेनPublished: Aug 22, 2018 11:56:40 am

पोस्टिंग के बाद भी सालों से जमे थाना कोतवाली में पुलिस अधिकारी, पुलिसकर्मी

police

पोस्टिंग के बाद भी सालों से जमे थाना कोतवाली में पुलिस अधिकारी, पुलिसकर्मी

रायसेन@शिवलाल यादव की रिपोर्ट…
थाना कोतवाली रायसेन में सालों से पुलिस आरक्षक से लेकर प्रधान आरक्षक सहित एसएसआई, एसआई एक ही जगह पर जमे हुए हैं। इनमें अधिकांश पुलिस अधिकारी कर्मचारी ऐसे हैं जिनका कोतवाली से मोह नहीं छूट रहा है। पोस्टिंग के बाद से ही पुलिस अफसरों से सेटिंग कर बीट बदलकर काम करना शुरू कर देते हैं। होशंगाबाद रायसेन पुलिस रेंज के आईजी रवि कुमार गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को इन्हें जल्द ही दूसरे थानों में स्थानांतरित करने के संकेत दिए हैं।

अवैध वसूली कर करते हैं कमाई
कोतवाली में एक ही जगह सालों से पदस्थ पुलिस अधिकारी से लेकर आरक्षक और हेड कांस्टेबिल, महिला पुलिस अधिकारी यहां पदस्थ हैं। यह पुलिस अधिकारी चाहे शहर में बड़ी से बड़ी लूट चोरी की वारदात हो जाए उसका सुराग लगाने में कोई अहम योगदान नहीं देंगे। बल्कि इक्का दुक्का अगर चोरी के केस दर्ज हो जाएं तो अपराधियों के साथ पुलिस अधिकारी कर्मचारी फोटो सेशन कराने में कतार में खड़े हो जाएंगे। इनमें कुछ पुलिस कर्मियों की आदत तो जुआ घरों, सटोरियों की धरपकड़ करने की हो गई है।

इनसे वह नकदी वसूली कर लेते हैं। जबकि सट्टा खाईबाजों से उनके याराना संबंध बन गए हैं। क्योंकि उनसे उनकी मोटी कमाई जो होती है। इसकेअलावा यातायात पुलिस जवानों से लेकर कोतवाली थाने के जवान अलसुबह से ही सागर भोपाल तिराहे, रामलीला गेटके सामने रेत भूसे से भरे ट्रकों, डंपरों को रोककर जबरन परेशान कर वसूली करते नजर आते हैं। इतना ही नहीं कुछ पुलिस जवान कोतवाली के गेट पर आकर मिनी बसों, बसों व भेड़ बकरियों से भरे टक चालकों से वसूली करने खड़े रहते हैं। इस तरह के नजारे रविवार शनिवार को आम रहते हैं। इससे जाहिर होता है कि पुलिस महकमे के सभी आला अफसरों का इन पर संरक्षण रहता है। इसीलिए यह सभी निडर होकर अवैध नजराना वसूलते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो