कीचड़ भरी डगर से हो रही परेशानी

कीचड़ भरी डगर से हो रही परेशानी

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 09 2018 04:34:43 PM (IST) Raisen, Madhya Pradesh, India

कीचड़ भरी डगर से हो रही परेशानी, कॉलोनीवासीयों की आफत

रायसेन@शिवलाल यादव की रिपोर्ट...
नगरपरिषद के सीमा क्षेत्र वार्ड तेरह शहर के अशोक नगर कॉलोनी की कच्ची सड़क ग्रामीण क्षेत्रों की कच्ची पगड्डी सड़कों की याद ताजा कर रही है। इस कच्ची सड़क पर इन दिनों घुटनों कीचड़ गंदगी जमा हो गई है। मजबूरी में वार्ड 13 अशोक नगर कॉलोनी के बाशिंदे घुटनों कीचड़ भरे रास्ते से उनके घर से रोजाना आवागमन करने के लिए मजबूर हैं। स्कूली की बच्चों की ड्रेस तो कीचड़ पानी की वजह से आएदिन बदरंग हो रही है। कॉलोनी के रहवासियों ने भाजपा पार्षद गीता विश्वकर्मा धनीराम विश्वकर्मा एडवोकेट सहित नपाध्यक्ष जमनासेन से अधूरी सड़क को पूर्ण बनवाने के लिए कई बार आग्रह भी कर चुके हैं। बावजूद इसके यह सड़क अभी तक अधूरी बनीं हुई है।ताज्जुब की बात तो यह है कि अशोकनगर कालोनी में ही नपाध्यक्ष निवासरत हैं।

इस कॉलोनी क्षेत्र में करीबन पांच सौ की आबादी निवास करती है। अधूरी सड़क की वजह से लोगों को घर से बाजार तक आने जाने में खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। पूर्व जिपं अध्यक्ष प्रभाकर मेहरा, धर्मेंंद्र राजपूत, भैयालाल पटेल, भागमल विश्वकर्मा रमा देवी, फूलबाई आदि का कहना है कि बारिश में दलदल बनीं इस सड़क से स्कूली बच्चों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है। बच्चों की स्कूल की यूनीफॉर्म आएदिन गंदी हो रही है। उन्होंने नपाध्यक्ष जमनासेन से इस अधूरी सड़क को जल्द पूर्ण कराए जाने की मांग की है। ताकि कॉलोनी वासियों का आवागमन सुचारू हो सके।

जल्द बनाई जाएगी अधूरी सड़क
नगर पालिका परिषद से अधूरी सड़क को मंजूरी मिल चुकी है ।बारिश रूक जाने के बाद जल्द ही जेसीबी की मदद से बैस मुरम गिट्टी का तैयार कराने के बाद सीसी सड़क का निर्माण कराया जाएगा। कॉलोनीवासी चिंता बिल्कुल नहीं करें क्योंकि सड़क, पानी और लाइट के काम प्राथमिकता से कराए जा रहे हैं।
गीता धनीराम विश्वकर्मा पार्षद वार्ड 13 रायसेन

Ad Block is Banned