scriptजनता कफ्र्यू के बाद दोपहर १२ बजे से लॉक डाउन | Lock down from 12 noon after public curfew | Patrika News

जनता कफ्र्यू के बाद दोपहर १२ बजे से लॉक डाउन

locationरायसेनPublished: Mar 24, 2020 12:29:42 am

हालांकि बाजार समय पर पूरी तरह बंद हुए जो फिर नहीं खुले

जनता कफ्र्यू के बाद दोपहर १२ बजे से लॉक डाउन

जनता कफ्र्यू के बाद दोपहर १२ बजे से लॉक डाउन

रायसेन. कोरोना वायरस से निपटने के लिए रविवार को जनता कफ्र्यू को मिला समर्थन सोमवार दोपहर १२ बजे से लागू हुए लॉक डाउन में बिखरता नजर आया। प्रशासन की लाख समझाइश के बाद भी लोग सड़कों पर घूमते नजर आए। दिन भर जिला मुख्यालय की सड़कों, चौराहों पर आवाजाही लगी रही। गलियों में लोग ग्रुप में बैठे दिखाई दिए। यही हाल जिले के अन्य नगरों का रहा। हालांकि बाजार समय पर पूरी तरह बंद हुए जो फिर नहीं खुले। पुलिस ने भी लोगों को घरों में रहने के लिए कोई सख्ती नहीं दिखाई। यदि यही हाल रहा तो लॉक डाउन का उद्देश्य पूरा कैसे पूरा होगा।
सुबह खरीदी के लिए उमड़े नगरवासी
प्रशासन ने देर रात साढ़े ११ बजे ३१ मार्च तक के लिए लॉक डाउन की घोषणा की। मगर सोमवार को दोपहर १२ बजे से इसका समय रखा, जिससे जरूरी सामान की खरीदी के लिए लोगों को समय मिल गया। सोमवार आम दिनों की तुलना में दो घंटा पहले सुबह आठ बजे ही सभी बाजार खुल गए थे। घरों से निकले लोग खरीदारी के लिए उमड़ पड़े, सब्जी और किराना दुकानों पर भीड़ लगी रही।
दो से तीन गुना हुए सब्जियों के दाम
स्थिति को देखते हुए सब्जी दुकानदारों ने भी फायदा उठाया, जो सब्जियां दो दिन पहले २० रुपए किलो बिक रही थींं, वे सोमवार को ५० से ६० रुपए किलो मिली। मगर मजबूरी में लोगों ने खरीदी की। दुर्गोत्सव को देखते हुए किराना और पूजन सामग्री की दुकानों पर भी भीड़ रही।
रायसेन-विदिशा सीमा को किया सील
सांची. रायसेन जिले को विदिशा से जोडऩे वाली सीमा को दोपहर १२ बजे सील कर दिया गया। यहां पुलिस के जवान तैनात थे, जो आने और जाने वाले वाहनों को वापस भेज रहे थे। लेकिन शाम के समय कई वाहन बिना किसी रोक-टोक के सीमा पार करते नजर आए।
भीड़भरे क्षेत्र में खोला कोरोना भर्ती सेंटर
जिला स्वास्थ्य विभाग ने नोवल कोरोना वायरस प्रभावित संदिग्ध मरीजों के लिए भर्ती सेंटर शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र इंडियन चौराहे पर बनाया गया है। यह जंच भर्ती सेंटर नर्सिंग हॉस्टल में शुरू कराया गया है। यहां की नर्सिंग छात्राओं को बस स्टैंड के समीप हॉस्टल में भिजवा दिया गया है। ऐसे में लोगों ने विभाग पर आपत्ति उठाई हैं। व्यापारियों, युवाओं की विरोध व शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि यहां से संक्रमण चौतरफ फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है।
मुम्बई से आए परिवार को उनके घर में ही किया आइसुलेट
बेगमगंज. तहसील बेगमगंज के ग्राम पांडाझिर में रविवार शाम एक परिवार के पांच सदस्य मुम्बई से आए, जिससे ग्रामवासियों के बीच दहशत का माहौल हो गया। ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस प्रशासन रात 12 बजे गांव पहुंचा, जहां से उक्त पूरे परिवार को सुबह बेगमगंज अस्पताल लाया गया। जहां उनकी सभी जांचें की गई, जिसमें पांचों सदस्य की जांच रिपोर्ट नार्मल आई। इसके बाद बीएमओ डॉ. विजय लक्ष्मी नागवंशी ने उन्हें 14 दिन तक घर से ना निकलने की और सावधानी बरतने की हिदायत दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो