जिले में चोरों का उत्पात, एक रात मेंं हाइवे किनारे तीन दुकानों के ताले टूटे

कैश काउंटर के ड्राज का लॉक तोड़कर तीन लाख से अधिक नगदी ले उड़े चोर

By: chandan singh rajput

Published: 11 Oct 2021, 01:02 AM IST

बरेली. शनिवार-रविवार की रात चोर एक साथ पुराने हाइवे के किनारे की तीन दुकानों के ताले तोड़कर तीन लाख से अधिक नकदी ले उड़े। चोरों ने रात तीन बजे के लगभग यूको बैंक से लगी हुई अनाज व्यापारी प्रताप ठाकुर, कीटनाशक विक्रेता शैलेन्द्र ठाकुर और संजय साहू की विजन एमपी ऑनलाइन की शॉप को निशाना बनाया। रोज की तरह सुबह दुकान खोलने गए दुकानदारों को दुकान के ताले टूटे मिलने पर चोरी का पता चला। दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, नगर निरीक्षक अमरेश बोहरे ने बारीकी से जांच शुरू की और वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि इन दिनों जिले में चोर धमाल मचा रहे हैं। इससे पहले रायसेन में भी तीन दुकानों को निशाना बनाया था।

अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। रायसेन से पहुंची फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वाड टीम ने जांच पड़ताल की है। चोरों ने तीन दुकानों में एक ही तरह से घटना को अंजाम दिया है। शटर के ताले तोड़कर दुकानों में घुसे चोरों ने कैश काउंटर के ड्राज का लॉक तोड़कर उसमें रखे नगदी पर हाथ साफ कर दिया। फरियादी अनाज व्यापारी गणेश ट्रेडर्स के प्रताप ठाकुर ने बताया कि दो किसानों को देने के लिए कैशकाउंटर में 2 लाख 82 हजार रुपए गिने हुए रखे थे। इसमें पांच-पांच सौ और सौ के नोट थे। किसान शनिवार को नगदी रुपए न लेकर उसके बैंक खाते में जमा करने की कह कर वापस चला गया था। शनिवार को बैंक बंद होने के कारण नगदी कैश काउंटर में रख कर शाम को दुकान बंद कर दी थी। प्रताप ठाकुर ने बताया की उनकी दुकान के ठीक बाजू में उनके छोटे भाई शैलेन्द्र ठाकुर की कीटनाशक की दुकान है। उसमें भी ताले तोड़कर घुसे चोर कैश काउंटर में रखे चालीस हजार ले गए। विजन एमपी ऑनलाइन संचालक संजय साहू ने बताया उसके कैश काउंटर में रखे दस हजार रुपए चोर ले गए।

यूको बैंक और बैंक ऑफ इंडिया पास ही
घटना स्थल के ठीक सामने ही बैंक ऑफ इंडिया है तथा ठीक बगल में यूको बैंक है। बैंक के भवन में बिना सुरक्षा गार्ड वाले एटीएम भी हैं। ऐसे संवेदनशील जगह पर एक साथ तीन दुकानों पर चोरी होने से लोग सकते में हैं।
फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने लिए नमूने
रायसेन से आई फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम ने बारीकी से जांच पड़ताल कर फिंगर प्रिंट के नमूने लिए। खोजी डॉग घटना स्थल के पास सीमेंट के पोल बनाने वाले स्थान तक गया। यहां भी चोर टीन शेड में लगा ताला तोड़कर अंदर घुसे। यहां माचिस और पानी की बोतल भी पड़ी मिली हैं। इन सभी सामान को सूंघने के बाद डॉग वापस दुकानों की तरफ लौट गया। अनुमान लगाया जा रहा है की गंध मिटाने के लिए चोरों ने यहां हाथ पैर धोए।

xरायसेन और टिमरनी जैसी घटना
नगर निरीक्षक अमरेश बोहरे ने बताया की चोरी की यह घटना गत दिनों रायसेन और टिमरनी में हुई घटना जैसी ही प्रतीत हो रही हंै। उक्त दोनों घटना के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से बरेली के फुटेज का मिलान कर रहे हैं। सक्रियता से चोरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही चोर पकड़ में आएंगे।

Show More
chandan singh rajput
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned