script

धूमधाम से मनी महाराणा प्रताप जयंती, निकले चल समारोह

locationरायसेनPublished: Jun 06, 2019 11:04:37 pm

सिसोदिया समाज द्वारा गुरुवार को महाराणा प्रताप की जयंती धूम-धाम से मनाई गई

patrika news

Raisen Maharshi Pratap’s birth anniversary was celebrated by Sisodiya society on Thursday. A large movement was brought out in the city, in which people from surrounding communities, including Raisen, were involved. Addressing the program organized in the community building after the Shobhayatra, chief guest, Jamna Sen Jamna Sen said that organized society only grows on the path of progress. It is necessary to be organized to further every section of the society.

रायसेन. सिसोदिया समाज द्वारा गुरुवार को महाराणा प्रताप की जयंती धूम-धाम से मनाई गई। नगर में विशाल चल समारोह निकाला गया, जिसमें रायसेन सहित आस-पास के समाज के लोग शामिल हुए।
शोभायात्रा के बाद सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष जमना सेन ने कहा कि संगठित समाज ही प्रगति के पथ पर बढ़ता है। समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए संगठित होना जरूरी है। उन्होंने युवाओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया।
सेन ने सिसोदिया समाज की धर्मशाला निर्माण के लिए अपने निजी मद से दो लाख रुपए देने की घोषणा की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में हिउस अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, बृजेश चतुर्वेदी मौजूद थे। अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष पर्वत सिसोदिया ने की। इससे पहले सेन ने महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समाज के लोगों ने अतिथियों का स्वागत किया।
निकाली प्रभात फेरी
सुल्तानगंज. यहां कस्बा सुल्तानगंज में महाराणा प्रताप की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर हनुमान मंदिर पर महाआरती एवं शास्त्र पूजनकर प्रभात फेरी निकाली गई। इसके साथ ही बस स्टैंड पर महराणा प्रताप की पूजा-अर्चना करने के साथ ही जय महाराणा और देशभक्ति के नारे भी लगाए। कार्यक्रम को समाज के वरिष्ठजनों ने संबोधित किया। सभी बड़े बुजुर्गों का सम्मान किया गया। महराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेकर चलने का आव्हान किया।
इस अवसर पर मौजूद क्षत्रिय वक्ताओं ने युवाओं से कहा कि क्षत्रिय होने के नाते वे सभी का सम्मान करें, साथ ही बेटियों को उचित सम्मान दें। अच्छे अंक लेकर मातापिता, परिवार एवं गांव का नाम रोशन करें।

ट्रेंडिंग वीडियो