scriptकोरोना से बचाव का आसान उपाय है मास्क | Mask is an easy way to prevent corona | Patrika News

कोरोना से बचाव का आसान उपाय है मास्क

locationरायसेनPublished: Aug 08, 2020 12:18:30 am

नगर पालिका के एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान की शुरुआत की गई

कोरोना से बचाव का आसान उपाय है मास्क

कोरोना से बचाव का आसान उपाय है मास्क

बेगमगंज. गुरुवार को नगर पालिका की ओर से कोविड-19 के प्रसार को रोकने एक मास्क अनेक जिदंगी अभियान की शुरुआत की गई। यह अभियान १ से 15 अगस्त तक चलेगा। नपा द्वारा नगर के सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचकर आमजन एवं सभी दुकानदारों को मास्क वितरण किए। इस दौरान सभी को समझाइश दी गई कि बिना मास्क के घर से ना निकले और आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। नवागत सीएमओ ओमपाल सिंह भदौरिया अपनी टीम के साथ अभियान का क्रियान्वयन करवा रहे हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि संक्रमण से बचाव का एक सक्षम और आसान उपाय है, मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करना, क्योंकि मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग करके हम अपनी और अपनों की जिंदगी बचा सकते हैं।
नागरिकों को बता रहे मास्क की उपयोगिता
इस मौके पर तहसीलदार शत्रुघन सिंह ने कहा कि एक मास्क अनेक जिंदगी का उद्देश्य नगर के नागरिकों को वितरित कर मास्क की अनिवार्यता के प्रति जागरूक करना है। इस दौरान रास्ते में बिना मास्क वाले लोगों को रोककर मास्क लगाए जा रहे और इसकी उपयोगिता भी बताई जा रही। इस मौके पर नपा उपयंत्री बंटी बाथम, साकेत भार्गव सहित नपा कर्मचारी उपस्थित रहे।
शिक्षकों-कर्मचारियों ने बांटे मास्क
सिलवानी. शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने नगर के मुख्य बाजारों में नागरिकों को मास्क वितरित कर अनिवार्य रूप से लगाने का अनुरोध किया। इस दौरान जो व्यक्ति बिना मास्क के बाजार में घूमते हुए मिले, उन्हें मास्क देकर लगाने की हिदायत दी गई। साथ ही दुकान संचालकों से अपील की गई कि बिना मास्क के दुकान पर आने वाले ग्राहकों को अपनी दुकान से पहले मास्क लगाने को दें। फिर उन्हें सामग्री खरीदने का कहें। साथ ही बाजारों एवं दुकानों आदि भीड़ वाली जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है। इस कार्य में मोहन सिंह धाकड़, कमलेश अहिरवार, लक्ष्मीनारायण साहू, प्रेमदास रजक सहित देवेंद्र रघुवंशी ने प्रमुख भूमिका निभाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो