script20 चरणों में की जाएगी मतगणना, प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबिल लगाई जाएगी | Meeting of the Standing Committee | Patrika News

20 चरणों में की जाएगी मतगणना, प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबिल लगाई जाएगी

locationरायसेनPublished: May 22, 2019 11:52:48 am

Submitted by:

Rajesh Yadav

मतगणना के संबंध में आयोग के प्रावधानों और निर्देशों की दी जानकारी।

news

20 चरणों में की जाएगी मतगणना, प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबिल लगाई जाएगी

रायसेन। लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत मतगणना एवं निर्वाचन व्यय लेखा संधारण के संबंध में स्टेंडिंग कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एस प्रिया मिश्रा ने अभ्यर्थियों और उनके अभिकर्ताओं को बताया कि लोकसभा निर्वाचन के तहत मतगणना 23 मई को शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज रायसेन में सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी।

20 चरणों में मतगणना की जाएगी…
होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में शामिल विधानसभा क्षेत्र उदयपुरा के 308 मतदान केन्द्रों के लिए 22 चरणों में मतगणना की जाएगी। इसी प्रकार विदिशा संसदीय क्षेत्र में शामिल विधानसभा क्षेत्र भोजपुर के 299 मतदान केन्द्रों के लिए 22 चरणों में, विधानसभा क्षेत्र सांची के 326 मतदान केन्द्रों के लिए 24 चरणों में और विधानसभा क्षेत्र सिलवानी के 273 मतदान केन्द्रों के लिए 20 चरणों में मतगणना की जाएगी।


प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की गणना के लिए 14 टेबिल लगाई जाएगी। प्रत्येक टेबिल पर एक गणना सुपरवाईजर, एक माइक्रो आब्जर्वर एवं दो गणना सहायकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। ईवीएम लाने-ले-जाने के लिए एक-एक सहायक की ड्यूटी रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केन्द्रों की वीवीपैट की पर्चियों की अनिवार्य पुष्टि जांच के लिए गणना की जाएगी। इसके अतिरिक्त मतगणना के संबंध में निर्धारित प्रावधानों तथा आयोग के दिशा-निर्देशों भी जानकारी दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो