scriptबुध ने किया कर्क राशि में होंगे वक्री, अच्छी बारिश होने के योग | Mercury will be in Cancer, curvature of good rain | Patrika News

बुध ने किया कर्क राशि में होंगे वक्री, अच्छी बारिश होने के योग

locationरायसेनPublished: Jul 08, 2019 04:44:26 pm

Submitted by:

brajesh tiwari

ज्योतिष: व्यापार का कारक ग्रह बुध होने के कारण व्यापार क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी

patrika

ज्योतिष: व्यापार का कारक ग्रह बुध होने के कारण व्यापार क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी

रायसेन. बुध ग्रह पुष्य नक्षत्र में तृतीय चरण कर्क राशि में 8 जुलाई से वक्र गति से भ्रमण करेंगे।बुध वक्र गति से भ्रमण करते हुए कर्क राशि से मिथुन राशि में 30 जुलाई को पहुंचेंगे।व्यापार का कारक ग्रह बुध होने के कारण व्यापार क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी।शेयर बाजार पर इसका विशेष प्रभाव रहेगा।जलीय राशि में बुध का वक्र गति से चलना अंचल में वर्षा के अच्छे योग बनाएगा।
धर्मशास्त्री पं.ओमप्रकाश शुक्ला सौजना, पंडित राममोहन चतुर्वेदी,पं.संतोष शास्त्री के अनुसार व्यापार का कारक ग्रह बुध का भ्रमण कर्क राशि में पुष्य नक्षत्र के तीसरे चरण में रहते हुए 8 जुलाई सोमवार को सुबह 4.46 बजे अपनी वक्र गति से चलने लगेंगे। वक्र गति से चलते हुए बुध का कर्क राशि से मिथुन राशि में प्रवेश 30 जुलाई को दोपहर 1.29 बजे होगा। 1 अगस्त को बुध मिथुन राशि में रहते हुए मार्गी गति से सुबह 9.21 बजे चलना प्रारंभ कर देंगे। बुध के वक्र गति से चलने से चांदी, गुड़, अनाज में मंदी के योग बनेंगे। तांबा, लोहा,पीतल, दाल,जीरा, तिलहन ज्वार में तेजी आएगी। शेयर बाजार मंदा रहेगा।

भड़रिया नवमी 10 जुलाई को
धर्मशास्त्री ओपी शुक्ला के अनुसार सालभर में शारदीय और चैत्र नवरात्र के अलावा दो और नवरात्र सहित कुल चार नवरात्र होते हैं। इन दोनों के अलावा दो गुप्त नवरात्र होते हैं। हालांकि इन दोनों गुप्त नवरात्रों में भी मां दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की आराधना के साथ ही दस महाविद्या की पूजा की जाती है। खासतौर पर गुप्त नवरात्र में तंत्र साधना की जाती है। इस बार गुप्त नवरात्र 3 जुलाई से प्रारंभ हो चुके हैं। इस नवरात्र में सप्तमी तिथि का क्षय होने के कारण नवरात्र 8 दिन के रहेंगे। अष्टमी तिथि 9 जुलाई और अबूझ मूहूर्त माने जाने वाली भड़रिया नवमी 10 जुलाई को होगी।

जातकों की राशियों पर प्रभाव


मेष: स्वास्थ्य एवं व्यापार में हानि।
वृष: स्थान परिवर्तन, प्रवास की अधिकता।
मिथुन: व्यापार में निवेश बढ़ेगा।
कर्क : बुद्धि बल से विवादित कार्यों में सफ लता मिलेगी।
सिंह: आकस्मिक धन हानि,व्यर्थ के विवादों से बचें।
कन्या: आकस्मिक लाभ,मित्रों से सहयोग मिलेगा।
तुला: कार्य क्षेत्र में कुछ परेशानियों के साथ लक्ष्य की प्राप्ति होगी।
वृश्चिक: देव धर्म में अभिरुचि तीर्थाटन के योग बनेंगे।
धनु: आकस्मिक कष्ट।
मकर: जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट।
कुं भ: शत्रु पर विजय,उदर पीड़ा बढ़ेंगे।
मीन: संतान के प्रति चिंता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो