सीवेज लाइन के लिए खोद डाली सड़क, अब बारिश भर  झेलो मुसीबत  

  सीवेज लाइन के लिए खोद डाली सड़क, अब बारिश भर  झेलो मुसीबत  
raisen

praveen praveen | Publish: Jun, 24 2017 11:32:00 PM (IST) Raisen, Madhya Pradesh, India

सीवेज लाइन का काम अधूरा, फैली कीचड़, फिसल रहे वाहन

रायसेन. शहर में वार्ड 11, 12 एवं वार्ड 13 के कुछ हिस्से में करीब साढ़े चार करोड़ रुपए से सीवेज लाइन बिछाई जाना है। लगभग एक माह पहले इसका कार्य शुरू किया गया। इसके लिए नपाध्यक्ष ने वार्ड पार्षदों की उपस्थिति में भव्य समारोह में भूमिपूजन किया था। लेकिन रुक-रुककर और धीमी रफ्तार से काम चलता रहा। तो लाइन डालने का काम दो-तीन सड़कों से आगे नहीं बढ़ सका। नपा से मिली जानकारी के अनुसार अब तक कुल 600 मीटर लाइन बिछाई गई है, जबकि इन तीनों वार्डों में दस किलोमीटर सीवेज लाइन डाली जाना है। लाइन बिछाने के लिए सड़क के अंदर आठ फीट गहरी खुदाई कर पाइप डाले गए हैं। सड़क खुदाई के कारण पूरे मार्ग पर मिट्टी फैली हुई है। पिछले दिनों हुई बारिश के बाद सड़कों पर कीचड़ मची हुई है। शिवोम मंदिर के सामने वाली सड़क जो वार्ड 11 तक पहुंचती है।  कीचड़ फै ली होने के कारण इस सड़क पर दो पहिया, चार पहिया वाहन चालकों सहित यहां के रहवासियों को आने-जाने में खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

इतना काम तो ट्रायल था, अब बारिश के बाद
 परियोजना का कार्य देख रहे महेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि अब पाइप लाइन बिछाने का कार्य बारिश के बाद ही किया जाएगा। अभी फिलहाल यूरोपियन यूनियन के अधिकारियों को निरीक्षण के दौरान इतना कार्य प्रारंभिक तौर पर करके दिखाया गया था।  

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned