scriptMotor's condenser burst, short-circuit burnt four acres of crop | मोटर का कंडेनसर फटा शार्ट-सर्किट से चार एकड़ की फसल जली | Patrika News

मोटर का कंडेनसर फटा शार्ट-सर्किट से चार एकड़ की फसल जली


ग्रामीणों की मदद से बुझाई गई आग बुझाने में झुलसे चार लोग।
उदयपुरा नप की दमकल खराब, मौके पर पहुंची बरेली की दमकल, तब तक आग बुझा ली गई थी।

रायसेन

Published: April 06, 2022 10:50:08 pm

रायसेन. जिले की तहसील उदयपुरा मुख्यालय लगभग 10 किमी दूर राष्ट्रीय राजमार्ग 12 पर स्थित ग्राम चिल्ली सिलारी के एक खेत में कंडेनसर फटने से शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। जिससे लगभग चार एकड़ खेत में लगी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। ग्रामीण और भाजपा नेता कल्याण पटेल ने बताया कि बुधवार को दोपहर लगभग बारह बजे सीताराम धाकड़ पिता केसर सिंह धाकड़ ग्राम दिल्ली सिलारी के खेत में मोटर चल रही थी। जिसमें लगा कंडेनसर अचानक फट गया और उससे हुए शार्ट-सर्किट ने खेत में आग लगा दी। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा तहसीलदार एवं बरेली एसडीएम को घटना की सूचना दी गई। लेकिन उदयपुरा नगर परिषद की दमकल खराब होने से मौके पर नहीं पहुंच सकी।
मोटर का कंडेनसर फटा शार्ट-सर्किट से चार एकड़ की फसल जली
मोटर का कंडेनसर फटा शार्ट-सर्किट से चार एकड़ की फसल जली
इस दौरान एसडीएम द्वारा तत्काल बरेली नप की दमकल को मौके पर भेजा गया। लेकिन जब तक बरेली से दमकल आती उससे पहले ही ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।
आग बुझाते समय सीताराम पटेल, इंद्रपाल चौधरी, हरिगोविंद सिंह और नरेश सहित कुछ ग्रामीण झुलस गए। लेकिन ग्रामवासियों ने हिम्मत नहीं हारी और एक घंटे में आग पर काबू पाया गया। स्थानीय अधिकारियों द्वारा किसान को हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिया गया।
गौरतलब हो कि जिले भर में इन दिनों तेजी से गेहूं की फसल कटाई का दौर चल रहा है। कई जगह खेतों में फसल पककर तैयार हो चुकी है। लेकिन मजदूरों की कमी से समय पर फसल नहीं कट पा रही है। वहीं हार्वेस्टर भी आसानी से किसानों को नहीं मिल पाते। खासकर छोटे और मध्यम वर्गीय किसानों को हार्वेस्टर सहित अन्य संसाधन जुटाने में काफी परेशानी आती है। यही वजह है कि फसल कटाई में देर होने पर शार्ट-सर्किट सहित अन्य कारणों के चलते गेहूं की फसल आग के हवाले हो रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनKangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.