scriptखाली बर्तन लेकर सांसद और विधायक को रोका | MP and MLA stopped by taking empty utensils | Patrika News

खाली बर्तन लेकर सांसद और विधायक को रोका

locationरायसेनPublished: Oct 10, 2021 11:39:59 pm

रविवार दोपहर कई महिलाएं, पुरुष व बच्चे घरों से खाली बर्तन लाकर बेगमगंज-सुल्तानगंज सड़क पर जाम लगाकर नारेबाजी करने लगे

कई महिलाएं, पुरुष व बच्चे घरों से खाली बर्तन लाकर बेगमगंज-सुल्तानगंज सड़क पर जाम लगाकर नारेबाजी करने लगे

खाली बर्तन लेकर सांसद और विधायक को रोका

सुल्तानगंज.कस्बा के पठार मोहल्ला के आदिवासी एवं हरिजन बस्ती के लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, जिससे परेशान मोहल्लावासियों का गुस्सा फूट पड़ा। रविवार दोपहर ढाई बजे मोहल्ला की कई महिलाएं, पुरुष व बच्चे घरों से खाली बर्तन लाकर बेगमगंज-सुल्तानगंज सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए और नल जल योजना के ठेकेदार राकेश राय के विरोध में नारेबाजी करने लगे।
इसी बीच सांसद रमाकांत भार्गव, विधायक रामपाल सिंह राजपूत, कलेक्टर अरविंद दुबे सुनवाहा सड़क एवं स्कूल भवन के भूमिपूजन के लिए वहां से निकले। जिनको रोककर मोहल्लावासियों ने सांसद विधायक का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया और हाथों में खाली बर्तन लेकर अपना दुखड़ा सुनाया।

साथ में एक आवेदन देकर नलजल योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच करवाकर दोषी ठेकेदार पर कार्यवाही करने की मांग एवं अति शीघ्र नलजल योजना चालू करवाने की गुहार लगाई। पठार मोहल्लावासियों ने सांसद विधायक को बताया कि यहां 3 वर्ष पहले नलजल योजना के पाइप बिछाए गए। हर घर में नलजल योजना से नल लगाए गए, किंतु इन नलों से एक बूंद भी अभी तक पानी नहीं आया। ठेकेदार द्वारा नल जल योजना में खुलकर भ्रष्टाचार किया गया है। हम लोग करीब एक किलोमीटर दूर से खेतों में बने कुओं से दूषित पानी पी रहे हैं। एक हफ्ते पहले पानी भरने गई एक किशोरी की कुएं में गिरकर डूबने से मौत भी हो चुकी है। वहीं अनेक महिलाएं कुंए से पानी निकालते समय दुर्घटना का शिकार हो गई हैं। नल जल योजना में हुए भ्रष्टाचार को लेकर कई बार अधिकारी को आवेदन दे चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। बारिश में भी मोहल्ला के लोग पानी के लिए दर-दर भटक रहे हैं।
-पहले से इसकी जांच चल रही है, विभाग के एसई को मौके पर भेजकर जांच कर कार्यवाही करेंगे। -रामपाल सिंह, विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो