मप्र बीमारू से स्वर्णिम राज्य की श्रेणी में खड़ा है: वनमंत्री

'समूचे प्रदेश में करोड़ों रुपए से विकास और निर्माण कार्य...

By: योगेंद्र Sen

Published: 24 Jul 2018, 07:50 AM IST

रायसेन. 'समूचे प्रदेश में करोड़ों रुपए से विकास और निर्माण कार्य हुए हैं। यह सब संभव हो सका है प्रदेश की भाजपा समर्थित शिवराज और केंद्र की मोदी सरकारों के बलबूते पर। इसलिए मप्र के स्वर्णिम विकास बुनियादी ढांचे को सुधारने और निर्माण कार्यों में अव्वल मुकाम पाया है भाजपा सरकारों के सहारे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वास्तव मेंं मन, वचन और कर्म से वह कर्मवीर सीएम भी बन चुके हैं।

सीएम की इसी जिद के कारण ही मप्र एक बीमारू राज्य से स्वर्णिम राज्य की श्रेणी में आकर खड़ा हो गया है। यह विचार वनमंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने भाजपा के विकास पर्व एवं भूमिपूजन कार्यक्रम मेंं व्यक्त किए। वनमंत्री डॉ. शेजवार सोमवार को सागर रोड भवानी चौराहे के समीप चिडिय़ाटोल वन परिसर हॉल में बतौर मुख्य अतिथि की हैसियत से उपस्थित हुए।

कार्यक्रम का संचालन भाजपा महामंत्री राकेश तोमर ने किया। कार्यक्रम में उदयपुरा विधायक रामकिशन पटेल ने भी अपने विचार रखे। आभार व्यक्त पूर्व नपाध्यक्ष राजकुमार यादव ने किया। वहीं सीएम चौहान ने एलईडी पर लाइव प्रसारण प्रसारित कर मप्र के विकास व निर्माण कार्यों को एक नई गति व ऊर्जा दी।

इस अवसर पर कलेक्टर एस. प्रिया मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता किरार, भाजपा ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष प्रेमनारायण मीणा, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष वर्षा लोधी, महामंत्री सुभाष जैन, भाजपा जिला उपाध्यक्ष ऋषिनाथ सिंह कुशवाह, पूर्व जिपं अध्यक्ष भंवरलाल पटेल, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मिट्ठू लाल धाकड़, मुदित शेजवार, डीएफओ राजेश खरे, सुनील शर्मा, सुरेंद्र बघेल, अनिल चौरसिया, नपाउपाध्यक्ष नारायण कुशवाह, कामता प्रसाद राजौरिया, शिवराज कुशवाह, मनोज यादव, मोहन चक्रवर्ती, मूरत सिंह ठाकुर, मो. ताहिर खान, उपस्थित हुए।

तन डोले....मन डोले की उपाधि मिली थी
डॉ. शेजवार ने कहा कि 'विकास पर्व का मुख्य उद्देश्य निर्माण व विकास कार्यों की सौगात आमजनों को देना है। इस साल नए वित्तीय वर्ष में पीएम सड़क परियोजना को ५४ करोड़ रुपए और लोनिवि को रायसेन जिले के लिए 300 करोड़ रुपए का बजट दिया गया है।

बजट में की बढ़ोत्तरी...
डॉ. शेजवार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सिर्फ सड़कों के निर्माण उन्नयन के लिए जिले को ८७४८ करोड़ का बजट दिया है।

 

बीमा के 124 करोड़
वनमंत्री डॉ. शेजवार ने बताया कि वर्ष 2017 में जिन किसानों की खरीफ-रबी सीजन की फसलें बर्बाद हो गई थी। उनको 124 करोड़ व सांची क्षेत्र के लिए 20 करोड़ 83 लाख बीमा राशि किसानों के खातों में जमा की जाएगी।
शिलान्यास-लोकार्पण
वन मंत्री डॉ. शेजवार ने लोक निर्माण विभाग द्वारा 12552.83 लाख रुपए की लागत से स्वीकृत 28 पुलों के निर्माण एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की 370.48 किमी लम्बाई की 13402.28 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 134 सड़कों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

लोक निर्माण विभाग के तहत 483.02 लाख रुपए की लागत से निर्मित 8.44 किलोमीटर लम्बी बेरखेड़ी से हलाली डेम मार्ग का लोकार्पण किया गया। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 999.75 लाख रुपए की लागत से निर्मित 19.68 किलोमीटर लम्बाई के सात सड़क मार्गों का लोकार्पण किया गया।

Show More
योगेंद्र Sen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned