चुनावी मंच से कमलनाथ को शिवराज का जवाब, 'हम तो नंगे भूखे हैं,तुमने तो गरीबों से कफन तक छीन लिया'

सांची विधानसभा उपचुनाव, मुख्यमंत्री शिवराज ने कमलनाथ को घेरा, पूरी सभा में भूखे नंगे और उद्योगपति छाया रहा..

By: Shailendra Sharma

Published: 17 Oct 2020, 09:27 PM IST

रायसेन. हम तो भूखे नंगे हैं, तुम तो उद्योगपति हो फिर भी मेरे भांजा-भांजियों की फीस छीन ली। मेरी बेटियों पढ़ते रहना, मामा मंच से कह रहा है, तुम्हे डॉक्टर बनाने की फीस सरकार भरवाएगी। रायसेन जिले के कस्बा देवनगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये बात कही। चुनावी सभा के मंच से सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर जमकर हमला बोला और भूखे-नंगे वाले बयान को लेकर जनता की सहानुभूति बटोरते नजर आए।

सभा में रही भूखे नंगे और उद्योगपति की गूंज
सांची विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी के लिए वोट मांगने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से पूर्व सीएम कमलनाथ पर एक के बाद एक कई हमले बोले। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हां मैं नंगा भूखा हूं, हे उद्धोगपति तुमने मेरे भांजे भांजियों की फीस भी छीन ली, उद्धोगपति तुमने किसानों का जीरो पर्सेंट का कर्जा छीन लिया, तुमने गरीबों का कफन छीन लिया। हम नंगे भूखे हैं, खराब फसलों का सर्वे कराया है और किसानों को मुआवजा देंगे, तुमने तो किसानों को एक ढेला नहीं दिया। सीएम ने कहा कि कमलनाथ को हीरोइनें ही क्यों नजर आती हैं, हमे तो देवियां ही नजर आती हैं। मेरा नरा तो नर्मदा किनारे जेत गांव में गड़ा है, तुम्हारा नरा कहा गड़ा है कमलनाथ।

 

photo_2020-10-17_19-45-50.jpg

प्रभुराम ने पाप का घड़ा फोड़ा-शिवराज
मंच से प्रभुराम चौधरी के लिए वोट मांगते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 2018 में जब हमारी सरकार नहीं बनी तो हमने तो झोला लटकाकर जनता के लिए लड़ाई का फैसला कर लिया था, लेकिन कमलनाथ के पाप का घड़ा सवा साल में ही भर गया। प्रभुराम और सिंधिया ने पाप का घड़ा फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि किसानों चिंता मत करना तुम्हारे सिर पर रखा कर्ज का घड़ा मैं हटाऊंगा। कमलनाथ को बंगाल का जादूगर बताते हुए कहा कि बंगाल के जादूगर कर्ज माफी के नाम पर मरी हुई चुहिया लेकर घूम रहे हैं। शिवराज ने कहा कि कमलनाथ कहते थे पैसा नहीं है, मैं मंच से कहता हूं मेरे पास पैसा है, कहीं से भी उधार लूंगा और गरीओं की मदद करूंगा। सीएम ने सांची से भाजपा के प्रत्याशी प्रभुराम के पक्ष में वोट अपील करते हुए क्षेत्र के चहुंमुखी विकास का वादा किया। मुख्यमंत्री ने कमलनाथ की ओर इशारा करते हुए कहा कि वो देवनगर से मॉडल स्कूल ले गए तो मैं अगले साल देवनगर को डिग्री कॉलेज दूंगा। देवनगर की जनता और आस-पास की पंचायतें चाहेंगी तो देवनगर को नगर पंचायत बना देंगे। सीएम ने मंच पर बगल में खड़े डॉ. प्रभुराम चौधरी की तरफ मुखातिब होते हुए कहा कि ये भाजपा है, प्रभुराम कहां पड़े थे दुष्टों में।

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned